scriptयूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहीद के घर किया ऐसा काम कि जयकार कर रही अवाम, देखें वीडियो | UP power minister Shrikant shama met martyrs family in Mathura latest | Patrika News

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहीद के घर किया ऐसा काम कि जयकार कर रही अवाम, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Aug 16, 2018 08:53:10 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

शहीद पुष्पेन्द्र के घर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे। कहा, पाकिस्तान के दो सैनिकों को मारकर बदला लिया गया है।

shrikant sharma

shrikant sharma

मथुरा। पाकिस्तन की ओर से गई फायरिंग में गोवर्धन के गांव खुटिया निवासी भारतीय सेना का जवान पुष्पेन्द्र सिंह शहीद हो गया। शहीद के घर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे। परिजनों से मिले। उन्हें सांत्वना दी। यह भी कहा कि पुष्पेन्द्र तो अमर हो गया है। पाकिस्तान के दो सैनिकों को मारकर बदला लिया गया है।
शहीद के परिजनों से मिलने गांव पहुंचे ऊर्जा मंत्री

ऊर्जामंत्री ने कहा कि शहीद पुष्पेंद्र की शहादत पर पूरे देश को गर्व है। हमारे पुष्पेंद्र जैसे जांबाज सिपाही हमारे देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं। इसी के दम पर पूरा देश रात को चैन से सोता है। पाकिस्तान आतंकवाद का गढ़ है। पाकिस्तान 26 जनवरी, 15 अगस्त जैसे मौकों पर आतंकवादी हमले की फिराक में रहता है। पुष्पेंद्र जैसे जांबाज उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देते हैं।
उन्होंने कहा कि हम पड़ोसी नहीं बदल सकते हैं, मित्र तो बदल सकते हैं। हमें गर्व इस बात का भी है कि पुष्पेंद्र के साथियों ने पाकित्सान के दो सैनिकों को मार गिराया और पुष्पेंद्र की शहादत का बदला लिया है। आज पूरे प्रदेश और केंद्र की सरकार को पुष्पेंद्र पर गर्व है। ब्रज की शान हैं पुष्पेंद्र। सरकार की ओर हर प्रकार का सहयोग किया जाएगा।
शहीद की मांग के चरण स्पर्श किए

इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने शहीद की मां के चरण स्पर्श किए। यह देखकर वहां मौजूद हर व्यक्ति ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के प्रति नतमस्तक हो गया। लोग कह रहे थे कि काश इसी तरह की विनम्रता हर मंत्री में होती तो कितना अच्छा होता।
यह भी पढ़ें

जब देशभक्ति के रंग में रँगी निशत मिर्जा, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें

Independence Day 2018: सुहागनगरी में कुछ इस तरह से मना आजादी का पर्व, देखें वीडियो


सिर्फ 27 साल के थे पुष्पेन्द्र
उल्लेखनीय है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टंगधार सेक्टर में एलओसी की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के दौरान दुश्मनों से लोहा लेते ही पुष्पेन्द्र सिंह शहीद हो गये। पुष्पेन्द्र वर्ष 2011 में सेना में भर्ती हुए थे। 27 साल के पुष्पेन्द्र सिंह का विवाह 17 फरवरी 2016 आगरा के गांव जोनई निवासी सुधा के साथ हुआ था। दो माह पूर्व ही घर से छुट्टी से लौटकर ड्यूटी पर पहुंचे थे। मंगलवार की शाम सात बजे शहीद के पार्थिव शरीर पहुंचा था। रात्रि में ही अंतिम संस्कारकर दिया गया था। इस दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिन्दुस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो