आपके गांव या मोहल्ले में गुल है बिजली तो यहां करें शिकायत

By: suchita mishra

Published On:
Jul, 11 2019 01:01 PM IST

  •  

    यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बार फिर प्रदेशव्यापी हेल्पलाइन नंबर और जोन के टोल फ्री नंबर ट्वीट कर जानकारी दी।

 

 

मथुरा। यदि आपके शहर, गांव या मोहल्ले में बिजली गुल है, आंधी, तूफान या किसी अन्य कारण के चलते तार टूट गए हैं, टांसफार्मर फुंक गया है तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप बिजली विभाग द्वारा जारी प्रदेशव्यापी टोल फ्री नंबर या फिर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। ये सेवा आपके लिए 24x7 यानी सातों दिन 24 घंटे मौजूद है। ये जानकारी एक बार फिर यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके दी। बता दें कि श्रीकांत शर्मा मथुरा विधानसभा क्षेत्र से उत्तर प्रदेश विधान सभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री होने के साथ वर्तमान में राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं।

यह भी पढ़ें: Crime in UP: प्रेमी की हत्या के बाद बाप और मामा ने युवती को मारी गोली, मरा समझकर झाड़ियों में फेंक गए...

 

UP Minister Tweet

ट्वीट करते हुए ये लिखा
ऊर्जा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा... बिजली से जुड़ी समस्याओं के निदान के लिए प्रदेशव्यापी टोल फ्री नंबर 1912 या विद्युत वितरण कंपनियों के 1800 सीरीज के नंबर का उपयोग करें। हेल्पलाइन नंबर पूरे प्रदेश के लिए एक ही है, जबकि टोल फ्री नंबर प्रदेश के चार जोन के हिसाब से मध्यांचल, पूर्वांचल, पश्चिमांचल और दक्षिणांचल के तौर पर अलग अलग हैं, क्योंकि बिजली विभाग प्रदेश में चार जोन में बंटकर काम करता है।

 

Toll free Number

ब्रज के लिए ये हैं टोल फ्री नंबर
ब्रज के आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, हाथरस, एटा और कासगंज दक्षिणांचल (DVVNL) के अंतर्गत आता है। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1800—180—3023 है। वहीं बरेली, बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले मध्यांचल (MVVNL) के अंतर्गत आते हैं। इनके लिए टोल फ्री नंबर 1800—1800—440 है। जबकि हेल्पलाइन नंबर पूरे प्रदेश के लिए 1912 ही है।

 

 

Toll free Number

Published On:
Jul, 11 2019 01:01 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।