scriptआपके गांव या मोहल्ले में गुल है बिजली तो यहां करें शिकायत | up energy minister tweet toll free number to solve electrical problem | Patrika News

आपके गांव या मोहल्ले में गुल है बिजली तो यहां करें शिकायत

locationमथुराPublished: Jul 11, 2019 01:01:04 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बार फिर प्रदेशव्यापी हेल्पलाइन नंबर और जोन के टोल फ्री नंबर ट्वीट कर जानकारी दी।

up energy minister

देखिये किशोर न्याय अधिनियम 2019 पर क्या बोले श्रीकांत शर्मा,up energy minister

मथुरा। यदि आपके शहर, गांव या मोहल्ले में बिजली गुल है, आंधी, तूफान या किसी अन्य कारण के चलते तार टूट गए हैं, टांसफार्मर फुंक गया है तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप बिजली विभाग द्वारा जारी प्रदेशव्यापी टोल फ्री नंबर या फिर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। ये सेवा आपके लिए 24×7 यानी सातों दिन 24 घंटे मौजूद है। ये जानकारी एक बार फिर यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके दी। बता दें कि श्रीकांत शर्मा मथुरा विधानसभा क्षेत्र से उत्तर प्रदेश विधान सभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री होने के साथ वर्तमान में राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं।
यह भी पढ़ें

Crime in UP: प्रेमी की हत्या के बाद बाप और मामा ने युवती को मारी गोली, मरा समझकर झाड़ियों में फेंक गए…



UP Minister Tweet
ट्वीट करते हुए ये लिखा
ऊर्जा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा… बिजली से जुड़ी समस्याओं के निदान के लिए प्रदेशव्यापी टोल फ्री नंबर 1912 या विद्युत वितरण कंपनियों के 1800 सीरीज के नंबर का उपयोग करें। हेल्पलाइन नंबर पूरे प्रदेश के लिए एक ही है, जबकि टोल फ्री नंबर प्रदेश के चार जोन के हिसाब से मध्यांचल, पूर्वांचल, पश्चिमांचल और दक्षिणांचल के तौर पर अलग अलग हैं, क्योंकि बिजली विभाग प्रदेश में चार जोन में बंटकर काम करता है।
Toll free Number
ब्रज के लिए ये हैं टोल फ्री नंबर
ब्रज के आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, हाथरस, एटा और कासगंज दक्षिणांचल (DVVNL) के अंतर्गत आता है। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1800—180—3023 है। वहीं बरेली, बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले मध्यांचल (MVVNL) के अंतर्गत आते हैं। इनके लिए टोल फ्री नंबर 1800—1800—440 है। जबकि हेल्पलाइन नंबर पूरे प्रदेश के लिए 1912 ही है।
Toll free Number
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो