scriptआशु बाबा पर शंकराचार्य का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा | shankaracharya big statement on ashu baba who caught in rape case | Patrika News

आशु बाबा पर शंकराचार्य का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

locationमथुराPublished: Sep 14, 2018 02:19:07 pm

Submitted by:

suchita mishra

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने दिल्ली में रेप केस में पकड़े गए आशु बाबा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

 shankaracharya

shankaracharya

मथुरा। द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज चतुर्थमास के लिए वृन्दावन प्रवास पर हैं। उन्होंने हाल ही दिल्ली में पकड़े गए आशु बाबा पर बड़ा बयान दिया है। साथ ही ऐसे लोगों से सतर्क रहने की चेतावनी दी है। जानिए क्या कहा शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने।
धर्म का चोला बदल कर लोगों को ठगने का काम करते हैं
द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने आज मीडिया से मुखातिब होते हुए कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने दिल्ली से पकड़े गए आशु बाबा उर्फ आसिफ खान के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि यह लोग धर्म का चोला बदल कर लोगों को ठगने का काम करते हैं। जैसे रावण ने अपना चोला बदल कर योगी का रूप धर के सीता का हरण किया था, ऐसे ही यह लोग समाज का हरण कर रहे हैं। मेरा तो लोगों से कहना है कि ऐसे लोगों को न तो वह संत मानें और न ही उन्हें कभी गुरु बनाना चाहिए। ऐसे लोगों से सतर्क रहें। उन्होंने सरकार से अपील की कि लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि हाल ही आशु बाबा पर दिल्ली में एक नाबालिग ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए हॉजखास थाने में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। आशु महाराज का असली नाम आसिफ खान है।
नियम का दुरुपयोग न हो
वहीं SCST एक्ट में संशोधन को लेकर हो रहे प्रदर्शन के मामले में उन्होंने कहा कि इससे समाज टूटेगा और समाज में जातिवाद और ज्यादा खड़ा हो जाएगा। इससे लोग एक दूसरे को जाति के आधार पर बांटने लगेंगे। हमारी न्याय प्रक्रिया कहती है कि भले ही गुनहगार छूट जाए लेकिन किसी निर्दोष को सजा न होने पाए। जो निरपराध है उसे किसी भी कीमत पर सजा न मिले। इस एक्ट के लागू होने से सवर्णों के शोषित होने की आशंका है। इसलिए यह सुनिश्चित किया जाए कि इस नियम का दुरुपयोग न हो।
नोटबंदी के कारण बढ़ी महंगाई
वहीं देश में बढ़ती हुई महंगाई पर उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह सब नोटबंदी के कारण हुआ है नोटबंदी से देश का विकास रुक गया। उसी कारण से महंगाई बढ़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो