scriptगोकुल में नंदोत्सव की धूम, भक्तों ने जमकर लुटाये उपहार | Nandotsav in Gokul Aftar Krishna Janmashtami 2019 | Patrika News

गोकुल में नंदोत्सव की धूम, भक्तों ने जमकर लुटाये उपहार

locationमथुराPublished: Aug 25, 2019 04:31:41 pm

सभी गोकुलवासी अपने कृष्ण लला के जन्म की खुशियां मना रहे है, हर कोई इसी ख़ुशी में झूम रहा है।

गोकुल में नंदोत्सव की धूम, भक्तों ने जमकर लुटाये उपहार

गोकुल में नंदोत्सव की धूम, भक्तों ने जमकर लुटाये उपहार

मथुरा। मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के बाद आज उनकी क्रीड़ास्थली गोकुल में नंदोत्सव की धूम मची हुई है। सभी गोकुलवासी अपने कृष्ण लला के जन्म की खुशियां मना रहे है, हर कोई इसी ख़ुशी में झूम रहा है।
यह भी पढ़ें

मथुरा में अजन्मे का जन्म, लाखों श्रद्धालु बने साक्षी, आज गोकुल में नंदोत्सव

यह भी पढ़ें

कान्हा के इंतजार में दुल्हन की तरह सजी धर्म नगरी, देखें तस्वीरें


जमकर लुटे उपहार

गोकुल में नंदोत्सव, नंद-चौक पर मनाने की परम्परा रही है, इसीके चलते आज नन्द चौक पर कृष्ण लला के जन्म की ख़ुशी मनाई जा रही है। यहां कृष्ण लला को झूले में बैठाया गया है और नन्द भवन के मुख्य मंदिर के सेवायत पुजारियों द्वारा बधाई गायन कर सभी को कृष्ण लला के जन्म की बधाई दी जा रही है। इस मौके पर सेवायत पुजारी नन्द चौक पर मौजूद भक्तों की भीड़ पर प्रसाद स्वरूप चरणामृत। कृष्ण लला के खिलौने, मोती और अन्य आभूषण लुटाते हैं। गोकुल में विधिवत रूप से नंदोत्सव शुरू होने से पहले नन्द भवन के मुख्य मंदिर से नन्द चौक तक एक शोभा यात्रा निकाली जाती है और जिसमें कृष्ण लला को पालकी में बैठाकार नन्द चौक लाया जाता है। इस दौरान भक्तगण बधाई स्वरूप बांटे जाने वाले उपहार लेकर नाचते गाते हुये चलते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो