scriptMudiya Purnima बसों की छतों पर बैठ सफर कर रहे लोग, व्यवस्थाएं नाकाफी | Mudiya Purnima Public transport System Fail over Crowded | Patrika News

Mudiya Purnima बसों की छतों पर बैठ सफर कर रहे लोग, व्यवस्थाएं नाकाफी

locationमथुराPublished: Jul 15, 2019 04:37:23 pm

करीब एक महीने से इस मेले की व्यवस्था में जुटा जिला प्रशासन भले ही श्रद्धालु-पर्यटकों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने का दावा कर रहा है लेकिन हर बार की तरह इस बार भी प्रशासनिक दावे फेल होते दिखाई दे रहे हैं

UP Roadways

Mudiya Purnima बसों की छतों पर बैठ सफर कर रहे लोग

मथुरा। गोवर्धन में चल रहे मुड़िया पूर्णिमा मेले में देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु गिरिराज जी की सप्तकोसीय परिक्रमा करने पहुंच रहे हैं। दिनों दिन श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के सामने प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामात अभी से बौने साबित होते दिख रहे हैं जबकि आस्था के चलते लोग अपनी जान जोखिम में डालकर बसों की छतों पर सफर करने को मजबूर हैं।
यह भी पढ़ें

Mudiya Purnima स्नान के दौरान दो श्रद्धालु कुंड में डूबे, एक की मौत

Mudiya Mela
यह भी पढ़ें

पुलिस बता रही अंतरराज्यीय वाहन चोर, युवक बोला दुकान से उठा लाई है पुलिस


प्रशासन का नहीं कोई ध्यान

बता दें कि हर साल गोवर्धन में देवशयनी एकादशी से गुरुपूर्णिमा तक मुड़िया मेला का आयोजन होता है इस दौरान यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में पहुंच जाती है। इस बार 12 तारीख से शुरू हुआ मुड़िया मेला पर आस्था का रंग चढ़ने लगा है। अपने आराध्य के दर्शन और सप्तकोसीय परिक्रमा करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। वहीं करीब एक महीने से इस मेले की व्यवस्था में जुटा जिला प्रशासन भले ही श्रद्धालु-पर्यटकों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने का दावा कर रहा है लेकिन हर बार की तरह इस बार भी प्रशासनिक दावे फेल होते दिखाई दे रहे हैं। गोवर्धन पहुंचने के लिए यात्री-श्रद्धालुओं को बसों की छतों पर बैठ कर सफर करना पड़ रहा है। वहीं प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।
यह भी पढ़ें

मुड़िया मेला पर घरों में कैद हो जाते हैं ग्रामीण

mudiya Mela
यह भी पढ़ें

Exclusive मुफ्त बिजली कनेक्शन लेने का एक बार फिर मिल सकता है ‘सौभाग्य’

प्रशासन के द्वारा मुड़िया मेले के लिए करीब 1500 बसें लगायी गयी हैं ताकि श्रद्धालुओं को लाया और ले जाया जा सके लेकिन ये बसें ही लोगों की जान पर भारी पड़ती दिखाई दे रही हैं। बसों में तादात से ज्यादा लोगों को भरकर लाया और ले जाया जा रहा है। पुलिस इन लोगों को बसों से नीचे उतारने तक की जहमत नहीं उठा रही है। जिला प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतजार में बैठा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो