scriptक्या गौरव पथ बनाने में आपकी दिलचस्पी नहीं है? | Minister Kiran Mahewari Ki Jansunwai | Patrika News

क्या गौरव पथ बनाने में आपकी दिलचस्पी नहीं है?

locationमथुराPublished: May 28, 2017 02:20:00 pm

Submitted by:

Ashish Joshi

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने रविवार को जिला कलक्ट्रेट में रविवार के अवकाश के दिन जनता दरबार लगाया, जिसमें फरियादें लेकर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। मूलभूत समस्याओं के बड़ी संख्या में व्यक्तिगत लाभ और मुश्किलों को लेकर भी लोगों ने फरियादें रखीं, जिन पर मंत्री ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

Jansunwai Karte Minister Kiran Maheswari

जनसुनवाई करते उच्च शिक्षा मंत्री

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने रविवार को जिला कलक्ट्रेट में रविवार के अवकाश के दिन जनता दरबार लगाया, जिसमें फरियादें लेकर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। जिला कलक्टर, एडीएम सहित जनसुविधाओं से जुड़े तमाम जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। मूलभूत समस्याओं के दीगर बड़ी संख्या में व्यक्तिगत लाभ और मुश्किलों को लेकर भी लोगों ने फरियादें रखीं, जिन पर मंत्री ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
READ MORE : राजसी ठाठ-बाट से निकली प्रताप की शौर्य यात्रा

शहर में गौरव पथ निर्माण का काम बंद पड़ा होने पर मंत्री ने नगर परिषद आयुक्त, पीडब्ल्यूडी और बिजली अधिकारियों से सवाल-जवाब किए। पेड़ों की शिफ्टिंग नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए मंत्री ने कहा कि आप लोग हाथ पर हाथ धरे क्यों बैठे हो? क्या गौरव पथ बनाने में दिलचस्पी नहीं है? अभी तक सीमांकन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सोमनाथ चौराहे से टीवीएस तिराहे तक पेड़ शिफ्ट करिये या काटकर काम शुरू करवाइए। बिजली-पानी की लाइनें शिफ्टिंग के लिए बने 32 लाख रुपए के कामों के टेण्डर अब तक नहीं होने पर भी मंत्री ने नाराजगी जताई और कहा कि एक-दो दिन में इसे अंजाम दो। चर्चा के दौरान सामने आया कि अधिकारियों को यह भी पता नहीं था कि गौरव पथ में किसकी कितनी जमीन आ रही है और रोड कैसे निकाला जाएगा। 
READ MORE : दो तहसीलों में फेल, कैसे संभालेंगे जिला

मंत्री ने सफेद लाइन डालकर जल्द सीमांकन करने और भूमि अवाप्ति या समझाइश से दान के लिए जल्द कोशिशें शुरू करने को कहा। मंत्री ने काटे गए हरेक पेड़ पर कम से कम पांच या दस पेड़ लगाने के निर्देश दिए। परिषद आयुक्त बृजेश रॉय ने राय दी कि वन विभाग को हम पैसा दे देंगे, विभाग पेड़ लगाए। इसे मंत्री ने नकारते हुए कहा कि आप खुद काम करवाइए। किसी को फण्ड नहीं दें।
READ MORE : पड़ोसियों के मकान बाहर से लॉक कर तीन सूने मकानों पर डाका, लाखों रुपए की नकदी- जेवर चोरी

गड़बड़ी मानी, मगर जांच से परहेज

पंचायत सहायक भर्ती में मिलीभगत की लोगों की शिकायत पर मंत्री ने प्रधानाचार्य को जमकर लताड़ पिलाई। उन्होंने कहा कि आप लोगों की मनमानी की वजह हमारी बदनामी हो रही है। मंत्री ने भी पंचायत सहायक भर्ती में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने और पात्र लोगों को नियुक्तियां नहीं देने की बात तो स्वीकार की, लेकिन इस मामले में ढेरों शिकायतों के बावजूद जांच की कोई बात नहीं की। इधर, वर्ष 2012 की शिक्षक भर्ती में चयनित शिक्षकों का स्थायीकरण नहीं करने की सीईओ की शिकायत मंत्री से की। अन्य जिलों में स्थायीकरण हो जाने पर सीईओ व शिक्षकों की मंत्री के समक्ष कुछ देर बहस भी हो गई।
READ MORE : आग बरसाती गर्मी, जल गई खड़ी कार 

ये थे उपस्थित

एडीएम ब्रजमोहन बैरवा, उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू, नगर परिषद आयुक्त ब्रजेश रॉय सहित कई अधिकारी, जनप्रतिनिधि व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो