scriptदहशतः कान्हा की नगरी में जारी है लाशों का मिलना | Many dead body Found in mathura vrindavan | Patrika News

दहशतः कान्हा की नगरी में जारी है लाशों का मिलना

locationमथुराPublished: Jun 10, 2019 11:27:37 am

-तीन दिन में तीन हत्याओं सहित आठ शव मिलने से फैली सनसनी-रविवार को फिर मिले दो युवकों के शव-हत्या कर मथुरा की सीमा में ठिकाने लगाये जा रहे हैं शव

Dead Body

दहशतः कान्हा की नगरी में जारी है लाशों का मिलना

मथुरा। कान्हा की नगरी दहशत में हैं। यहां शव गर्मी में यमुना की तलहटी में पड़े रहने वाले खरबजू तरबूज की तरह बिखरे पड़े हैं। तीन दिन में आठ शव बरामद हुए हैं। इनमें से तीन हत्याएं हुई हैं जबकि पांच शव रजवाह, सड़क के आसपास मिले हैं। इतना ही नहीं भरतपुर मथुरा रोड पर सिर कटी लाश जिस तरह से मिली देखने वालों की रूह कांप उठी। रविवार को भी दो शव बराद हुए हैं। जबकि शनिवार की रात को एक वृद्धा की हत्या गला घौंट कर कर दी गई थी। इससे पहले शुक्रवार को अलग अलग स्थानों पर महिला पुरूषों के चार शव बरामद हुए थे। अपराधों की नगरी में तब्दील हो चली कान्हा की नगरी को अपराधियों ने सुरक्षित ठिकाने के रूप में चिन्हत कर लिया है। यही वजह है कि आसपास के प्रदेशों में होने वाले बड़े अपराधों के तार गाहे बगाहे मथुरा से जुड़ ही जाते हैं।
यह भी पढ़ें

अलीगढ़ कांड पर मौलाना ने कहा- इस्लाम में ऐसे अपराधी को बीच सड़क पर खड़ा करके पत्थर मारने की सजा, देखें वीडियो

राजस्थान के अलवर में महिला के साथ उसके पति के सामने किये गये सामूहिक बलात्कार का वीडियो वायरल होने से सनसनी बनी इस घटना का आरोपियों में से एक मथुरा के बस स्टैण्ड से पकड़ा गया था। गोवर्धन रोड पर अपहरण के बाद गाड़ी के अंदर दो लोगों को जिंदा जला देने की घटना भी एनसीआर में आग की तरह फैली थी। यहां के मठ मंदिरों में तमाम अपराधी पहचान छिपा कर रहे रहे हैं। इस तरह के रह रहे अपराधी कई बार पुलिस की गिरफ्त में भी आये हैं। दूसरा हाईवे किनारे की अविकसित कॉलोनियों में अपराधियों ने सुरक्षित ठिकाने बनाये हुए हैं। आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के बाद इन ठिकानों का अपराधी छिपने के लिए उपयोग करते रहे हैं। धार्मिक अस्था का केन्द्र होने के कारण यहां आने वाले बाहरी लोगों की तादात भी बहुत ज्याद रहती है जिनमें अपराधाकि तत्वों की मौजूदगी को पकड़ पाना इतना आसान नहीं रहता है। हालांकि पुलिस यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों का भी रिकार्ड रखने जैसी योजना पर काम करने की कई बार बात कही है लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका है। पुलिस की सतर्कता का आलम तो यह है कि किसी भी थाने चौकी में उस क्षेत्र में रह रहे किरायेदारों का भी कोई ब्यौरा नहीं है ऐसे में तीर्थयात्रियों का डाटा रखना दूर की कोड़ी है।
यह भी पढ़ें

ऊर्जा मंत्री ने किया मथुरा में दक्षिणांचल के पहले उपभोक्ता सेवा केंद्र का लोकार्पण



मांट ब्रांच गंग नहर में उतराता मिला शव
मथरा। थाना मांट क्षेत्र के अंतर्गत रविवार को मांट ब्रांच गंग नहर में पानी मे उतराता हुआ एक युवक का शव मिला। मांट ब्रांच गंग नहर में थाना मांट क्षेत्र के गांव गढ़ी मनसुख के समीप पानी मे उतराते हुए एक युवक का शव जा रहा था। शव करीब 10 दिन पुराना बताया जा रहा है और पानी में रहने से शव क्षतिग्रस्त हो गया और उसकी पहचान नहीं हो सकी। मांट थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया की शव को निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है और शव के पहचान के लिए आसपास के थानों में बायरलेस द्वारा सूचना दी गई है।

आर्य समाज रोड पर फैंका का युवक का शव
मथुरा। आर्य समाज रोड पर यमुनापार लक्ष्मीनगर निवासी 35 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। रेलवे फाटक के पास शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जल्द ही पवन गौतम के रूप में शव की पहचान हो गई। मृतक के छोटे भाई पत्रकार सोनू ने बताया कि पवन घर से चार धाम की यात्रा की कह कर निकला था। पवन पेशे से टैक्सी चालक था और बाजार में टैक्सी भाड़े पर चलाता था। चार दिन से वह गायब था। उसके सात और नौ वर्षीय बेटे हैं। मौके पर पहुंची थाना कोतवाली और जीआरपी मामले की जांच कर रही है। शव पर चोट के निशान दिख रहे थे। हत्या कर शव को फैंके जाने की आशंका जताई जा रही है।

यहां बरामद हुए शव
-थाना महावन क्षेत्र के गांव पचावर के रजवाह में 25 वर्षीय एक अज्ञात युवक का शव तैरता मिला।
-थाना राया क्षेत्र में नगला अंबू गांव के पास मांट ब्रांच गंग नहर में अज्ञात महिला का शव मिला है।
-कोसीकलां थाना क्षेत्र के गांव सुरवारी के पास सड़क किनारे एक अज्ञात युवक का शव पड़ा मिला।
-थाना हाईवे क्षेत्र के भरतपुर मथुरा मार्ग पर एक अज्ञात शव सड़क पर पड़ा होने से सनसनी फैल गई।

फ्रीजर में नहीं जगह, बाहर बर्फ लगा कर रखे गये शव
अज्ञात शवों के लगातार मिलने से शव विच्छेदन गृह के फ्रीजर में शवों को रखने के लिए जगह नहीं बीच है। बाहर बर्फ लगा कर शवों को रखा जा रहा है। अभी तक अज्ञात में मिले पांचों शवों में से किसी की भी पहचान नहीं हो सकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो