script

Karwa Chauth 2019 चांद की चांदनी में नहीं तो दिन के उजाले में सही, सलाखों के पीछे भी पूरी की ’पति के दीदार’ की जिद

locationमथुराPublished: Oct 17, 2019 07:02:58 pm

-जिला प्रशासन ने सुहागिन मुलाकातियों की मुलाकात के लिए अलग से किये इंतजाम-जेल के अंदर बंद महिला कैदियों को दी वृत रखने की पूरी आजादी

Karwa Chauth 2019 चांद की चांदनी में नहीं तो दिन के उजाले में सही, सलाखों के पीछे भी पूरी की ’पति के दीदार’ की जिद

Karwa Chauth 2019 चांद की चांदनी में नहीं तो दिन के उजाले में सही, सलाखों के पीछे भी पूरी की ’पति के दीदार’ की जिद

मथुरा। करवाचौथ पर प्रेम पगी भावनाओं से जिला कारागर लबरेज था। मानो कारागार की दीवारें भी पिया मिलन के गीत उठे हों। चांद की चांदनी में नहीं तो दिन के उजाले में ही सही जिद्दी सुहागिनों ने अपने पति के दीदार की जिद पूरी करके ही दम लिया। करवाचौथ पर अपने सुहाग का दीदार करने से कारागार की दीवारें में सुहागिनों के कदम नहीं थाम सकीं। सुहागिनों ने अपने पति से मुलाकात की और सुहाग के पर्व पर उनकी लम्बी आयु की कामना की। इस दौरान पति से मिल सुहागिनें कई बार भावुक भी हुईं लेकिन अपनी भावनाओं पर काबू रख पति को ढांढस बंधाती रहीं। जिला कारागर में गुरूवार को करवाचौथ पर माहौल प्रेम की उमड़ती भावनाओं से लबरेज था।
यह भी पढ़ें– ट्रेन में सवार होकर जब मथुरा जंक्शन पहुंची टीम Housefull 4 मूवी, देखिए कैसा दिखा अंदाज

सुबह से ही जिला कारगार पर मुलाकातियों की भीड थी। जिला प्रशासन ने भी अपनी ओर से खास इंतजाम किये थे। मुलाकातियों में अपने पति से मिलने पहुंची सुहागिनों की संख्या ज्याद थी।
वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार मैत्रेय ने बताया कि बाहर से मुलाकात करने के लिए आने वाली सुहागिनों की मुलाकात के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जो महिला कैदी जेल के अंदर हैं उन्हें भी वृत रखने की पूरी आजादी दी गई है। महिला कैदियों ने करवा या जिस भी दूसरी वस्तु की मांग की वह प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई गयी है। अधिकांश महिलाओं ने छोटे करवे मंगाए हैं। इस वृत में महिलाएं निर्जला वृत रखती हैं, इसलिए उन्होंने ज्यादा जरूरतें नहीं बताईं। वृत खोलने के लिए हलवा की मांग की थी, प्रशासन ने इसकी भी व्यवस्था करा दी है।
यह भी पढ़ें

पिता की हत्या कर फरार हुआ बेटा, पुलिस के हत्थे चढ़ा



जेल में एक साथ सजा काट रहे 12 जोड़े
मथुरा जिला कारागार में 12 जोड़े एक साथ सजा काट रहे हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र मैत्रेय ने बताया कि इन जोड़ों को मुलाकात की छूट दी गई है। नियम यह है कि शनिवार को ही पिता, पुत्र या पति पत्नी आदि जो जेल में एक साथ बंद हैं, उनकी मुलाकात कराई जाती है लेकिन करवाचौथ होने की वजह से ऐसे जोड़ों की मुलाकात कराई गयी है।

ट्रेंडिंग वीडियो