scriptमथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जयंत चौधरी! | jayant chaudhary will candidate of sp bsp alliance from ralod | Patrika News
मथुरा

मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जयंत चौधरी!

मथुरा के गांवों में आने वाले दिनों में सक्रिय होंगे जयंत चौधरी, गांवों में करेंगे कई जनसभाएं, सोशल मीडिया और लोगों में शुरू हुई चर्चाएं

मथुराFeb 05, 2019 / 06:17 pm

अभिषेक सक्सेना

jayant chaudhary

jayant chaudhary

मथुरा। सपा बसपा के साथ रालोद गठबंधन के साथ मैदान में उतरेगा। सीटों का बंटवारा हो चुका है। लेकिन, अभी किसी ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची घोषित नहीं की है। लेकिन, मथुरा की सीट से पूर्व सांसद जयंत चौधरी चुनाव लड़ सकते हैं ये चर्चाएं जोरों पर हैं। ऐसा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि आने वाले दिनों में राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष मथुरा क्षेत्र में कई जनसभाएं करेंगे। उनके इस तरह सक्रिय होने से कयास और तेज हो गए हैं।
तैयारियों में जुट गए पदाधिकारी
रालोद उपाध्यक्ष के मथुरा में जनसभाओं की तैयारियों में पार्टी पदाधिकारी जुट गए हैं। सूत्रों के मुताबिक हेमा मालिनी के सामने जाटलैंड में जयंत चौधरी को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर यहां पर राजनीतिक जमीन तैयारी की जा रही है। हालांकि उनके चुनावी मैदान में आने से दावेदारों में भी खलबली मची हुई है। स्थानीय दावेदार चाहते हैं कि जयंत चौधरी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बागपत की कमान संभालें। लेकिन, अचानक दो दिन मथुरा में सभा की जानकारी मिलने से सभी हैरान हैं। बता दें कि पिछले छह महीनों से जयंत चौधरी मथुरा से दूर थे।
टिकट की कतार में हैं ये नाम
हाल में रालोद ने ठाकुर तेजपाल सिंह को पार्टी में शामिल कराया है। ठाकुर तेजपाल सिंह पूर्व मंत्री व तीन बार से छाता क्षेत्र के विधायक रहे हैं। वहीं दावेदार की दौड़ में गठबंधन से लगभग एक दर्जन नामों पर इन दिनों चर्चाएं चल रही हैं। इनमें प्रांतीय महासचिव राजेंद्र सिंह सिकरवार, सर्व जातीय मंच के नेता एचपी सिंह परिहार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनूप चौधरी, सादाबाद के पूर्व विधायक अनिल चौधरी, डॉ. अशोक अग्रवाल, कुवंर नरेंद्र सिंह प्रमुख हैं। कु. चरत प्रताप सिंह का नाम भी दावेदारों में शुमार हैं।
साल 2009 में जीते थे जयंत चौधरी
जयंत चौधरी मथुरा से एक बार सांसद रहे हैं। जब भारतीय जनता पार्टी और रालोद का गठबंधन था। उस दौरान जयंत चौधरी ने करीब ढाई लाख वोटों से जीत हासिल की थी। लेकिन, 2014 में हेमा मालिनी ने उन्हें करीब साढ़े तीन लाख वोटों से हराया था। इसके बाद रालोद जाटलैंड में जमीन तैयार करने में जुटा हुआ है।

Home / Mathura / मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जयंत चौधरी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो