scriptइकलौती बेटी बनकर सुप्रीम कोर्ट के वकील को लगाया 20 करोड़ का चूना, यूपी के इस शहर से गिरफ्तार, पढ़िए हैरान करने वाला मामला! | girl did fraud of 20 crore rupees with supreme court lawyer latest new | Patrika News

इकलौती बेटी बनकर सुप्रीम कोर्ट के वकील को लगाया 20 करोड़ का चूना, यूपी के इस शहर से गिरफ्तार, पढ़िए हैरान करने वाला मामला!

locationमथुराPublished: Feb 13, 2019 10:52:22 am

Submitted by:

suchita mishra

मथुरा के प्रेम मंदिर से गिरफ्तार हुई आरोपी युवती।

मथुरा। करोड़ों रुपए की जालसाजी करने वाली एक युवती को मंगलवार को वृंदावन के प्रेम मंदिर से क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस बीच उसका एक साथी भागने में कामयाब हो गया। बता दें कि युवती पर सुप्रीम कोर्ट के वकील को 20 करोड़ की चपत लगाने का आरोप है।
ऐसी की थी ठगी
गुरुग्राम के सेक्टर 50 में सुप्रीम कोर्ट के वकील आरके मित्तल का निवास स्थान है। आरके मित्तल ने वर्ष 1993 में आगरा-दिल्ली हाईवे पर 10 हजार वर्गमीटर जमीन खरीदी थी। जमीन अधिवक्ता और उनकी पत्नी सरोज मित्तल के नाम से थी। इस बेशकीमती जमीन पर युवती सीमा मित्तल की निगाह पड़ गई। उसके बाद सीमा ने अपने साथियों के साथ जमीन को हड़पने का प्लान बनाया।
सीमा ने किसी तरह जमीन के कागजात हथिया लिए। इसके बाद अधिवक्ता और उनकी पत्नी को मरा दिखाकर खुद को उनकी इकलौती बेटी बताकर मथुरा तहसील में एक शपथपत्र दिया। इस दौरान दिल्ली नगर निगम के मृत्यु प्रमाण पत्र जमा करके जमीन का अधिकार भी प्राप्त कर लिया। इसके बाद युवती ने जमीन में से प्लाटों के रजिस्टर्ड एग्रीमेंट करने शुरू कर दिए। जब तक वकील को इस बात की भनक लगी, तब तक युवती उन्हें 20 करोड़ रुपए की चपत लगा चुकी थी। इसके बाद अधिवक्ता ने फरवरी-2018 को युवती के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो