विदेश यात्रा पर जाने से पहले देवकी नंदन ठाकुर बोले, दो म​हीने में सोच ले सरकार, हम जो करेंगे दो महीने बाद करेंगे

By: suchita mishra

Updated On: Sep, 12 2018 03:49 PM IST

  • यूएस यात्रा पर निकलने से पहले कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से मिले और आशीर्वाद लिया।

मथुरा। यूएस जाने से पहले कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से मिलने के लिए वृंदावन पहुंचे और उनके चरण छूकर आशीर्वाद लिया। इस बीच वे मीडिया से भी रूबरू हुए और एससी-एसटी एक्ट की लड़ाई को लेकर तमाम अहम बातें कहीं। बता दें कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने हाल ही एससी-एसटी एक्ट में संशोधन को गलत बताया था और इसे सवर्णों को शोषित करने वाला एक्ट कहा था।

ये मेरी नहीं समाज की लड़ाई है, जारी रहेगी
एससी-एसटी एक्ट पर मीडिया से बात करते हुए देवकीनंदन ठाकुर ने कहा जो भी हो अच्छा हो, भगवान से यही प्रार्थना है। फिलहाल विदेश यात्रा पर जा रहा हूं, इसलिए महाराजजी से आशीर्वाद लेने आया था। इस बीच जब उनसे पूछा गया कि आपके जाने के बाद एससी-एसटी एक्ट की लड़ाई कौन लड़ेगा तो उन्होंने कहा कि यह लड़ाई अब मेरी नहीं है, पूरे समाज की है और बहुत लंबी है, यह लड़ाई जारी रहेगी।

 

आंदोलन दबाने के लिए सोशल मीडिया पर फैलायी जा रहीं अफवाहें
वहीं सोशल मीडिया पर देवकी नंदन ठाकुर के नाम से कुछ ऐसे पोस्ट वायरल हो रहे हैं जिसमें दलितों को मंदिर में न घुसने देने की बात कही है।इस पर उन्होंने कहा कि एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ चल रहे आंदोलन को दबाने के लिए इस तरह की तमाम अफवाहें फैलाई जा रही हैं। लेकिन ये आंदोलन उसी दिशा में, उसी राह पर और उसी मकसद के साथ जारी रहेगा।

सभी भक्तों से की शांति की अपील
इस दौरान उन्होंने अपने सभी श्रद्धालुओं को संदेश देते हुए कहा शांति से काम लें। हमने दो महीने के लिए सरकार को समय दिया है। सरकार को सोचने दें। अब जो करेंगे, उसके बाद करेंगे। वहीं जब उनसे ये कहा गया कि वे पीक टाइम पर क्यों जा रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि ये कार्यक्रम पहले से फिक्स था। जब युद्ध करेंगे तब ही हमारा पीक टाइम होगा।

 

Published On:
Sep, 12 2018 03:42 PM IST