script

देवकी नंदन ठाकुर ने इन्हें सौंपी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान, 17 अक्टूबर को वृंदावन पहुंचकर संभालेंगे जिम्मा

locationमथुराPublished: Oct 17, 2018 11:17:51 am

Submitted by:

suchita mishra

देवकी नंदन ठाकुर ने अपने छोटे भाई और अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय सचिव विजय शर्मा को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान सौंपी है।

मथुरा। एससी-एसटी बिल में संशोधन का विरोध कर रहे कथावाचक और अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकी नंदन ठाकुर ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। फिलहाल वे खुद अमेरिका में हैं, लेकिन उन्होंने अपने भाई और अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय सचिव विजय शर्मा को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान सौंपी है और उन्हें भारत भेजा है। वे 17 अक्टूबर को वृंदावन पहुंचेंगे और इस अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं देवकी नंदन ठाकुर 28 अक्टूबर को भारत लौटेंगे।
शांति सेवा धाम में मिशन के प्रवक्ता गजेंद्र सिंह के अनुसार विजय शर्मा 18 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करेंगे। साथ ही वहां के राजनैतिक और सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान अखंड भारत मिशन पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से आगामी रणनीति पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अखंड भारत मिशन छोटे दलों को अपना समर्थन देगा।
मालूम हो कि देवकी नंदन ठाकुर एससी-एसटी एक्ट में हुए संशोधन के खिलाफ सवर्णों की मजबूत आवाज बने हैं। बार बार अनुरोध के बाद भी जब सरकार सवर्णों की बात सुनने को तैयार नहीं हुई तब देवकी नंदन ठाकुर ने अखंड भारत मिशन नाम से पार्टी बनाकर उम्मीदवारों को चुनाव में उतारने का फैसला किया है। मध्यप्रदेश चुनावों के बाद वे लोकसभा चुनावों में भी प्रत्याशी उतारेंगे। हालांकि उन्होंने खुद चुनाव लड़ने से इंकार किया है। फिलहाल वे अमेरिका में हैं और 28 अक्टूबर को भारत लौट रहे हैं। उनकी गैर मौजूदगी में मध्यप्रदेश चुनाव की कमान विजय शर्मा संभालेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो