scriptब्रज के सभी कुंडों में मिलेगा साफ और पर्याप्त पानी: श्रीकांत शर्मा | All pools of Braj will get clean and sufficient water | Patrika News

ब्रज के सभी कुंडों में मिलेगा साफ और पर्याप्त पानी: श्रीकांत शर्मा

locationमथुराPublished: Nov 14, 2018 06:58:19 pm

सिंचाई मंत्री ने दिया ऊर्जा मंत्री को आश्वासन, एक महीने में बनेगा डीपीआर, जल्द शुरू होगा काम।

Shrikant Sharma

ब्रज के सभी कुंडों में मिलेगा साफ और पर्याप्त पानी: श्रीकांत शर्मा

मथुरा। ब्रज के पवित्र पौराणिक कुंडों में हारनौल स्केप के जरिये स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए बुधवार को लखनऊ स्थित सचिवालय में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के साथ ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में गिरिराज जी की परिक्रमा मार्ग सहित ब्रज के सभी कुंडों में पर्याप्त और साफ पानी की व्यवस्था करने और आगरा कैनाल की सफाई और उसमें मौजूद अवैध कुलाबों को बंद करने के निर्देश दिए गए।
कुंडों में पर्याप्त साफ पानी की होगी व्यवस्था

बैठक में ब्रज के पवित्र कुंडों में स्वच्छ और पर्याप्त पानी की उपलब्धता के विषय पर ऊर्जामंत्री और सिंचाईमंत्री ने सभी उपायों पर कार्य योजना तैयार कर काम पूरा करने के निर्देश दिए। जिस पर प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश ने बताया कि इस दिशा में कार्ययोजना बनाई जा रही है। एक महीने में इसे मंजूरी के लिए अग्रसारित कर दिया जाएगा। जल्द ही इसका काम भी शुरू करवा दिया जाएगा। इससे गिरिराज जी की परिक्रमा मार्ग सहित ब्रज के सभी कुंडों में पर्याप्त और साफ पानी की व्यवस्था हो सकेगी।
अवैध कुलाब होंगे बंद

बैठक में आगरा कैनाल की सफाई और उसमें मौजूद अवैध कुलाबों को बंद करने के निर्देश भी दिये गए। यह भी तय किया गया कि जरूरत पड़ने पर प्रशासन और पुलिस का सहयोग लेकर भी इन अवैध कुलाबों को बंद कराने का काम किया जाये। सफाई के सम्बंध में भी जल्द ही काम शुरू कराने के निर्देश दिए गए। माइनरों की टेल तक सफाई कराए जाने का आश्वासन भी अधिकारियों ने दिया।
पानी की आपूर्ति में बनी बाधा होगी दूर

फोन पर हुई वार्ता में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि खतौली में स्केप का रुका हुआ काम ब्रज में पानी की आपूर्ति में बाधा बन रहा है। इस पर सिंचाई मंत्री ने अधिकारियों से तत्काल काम पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आश्वस्त किया कि ब्रज के विकास कार्यों में सिंचाई विभाग कोई भी कमी नहीं आने देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो