scriptपीएम की अपील पर भारी पड़े क्रूड आॅयल के दाम , पेट्रोल पर 11 आैर डीजल पर 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी | Today Petrol price rise 11 and diesel price hike 23 price per liter | Patrika News

पीएम की अपील पर भारी पड़े क्रूड आॅयल के दाम , पेट्रोल पर 11 आैर डीजल पर 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Published: Oct 16, 2018 07:56:06 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे आैर डीजल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है।

Petrol-diesel price

पीएम की अपील पर पड़े भारी क्रूड आॅयल के दाम , पेट्रोल पर 11 आैर डीजल पर 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तेल कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात आैर पेट्रोल आैर डीजल के दामों को कम करने की अपील पर क्रूड आॅयल के दाम भारी पड़ गए। मंगलवार को पेट्रोल आैर डीजल के दाम में एक बार फिर से बढ़ोतरी की गर्इ। जहां पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया। वहीं दूसरी आेर डीजल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ। आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा दी गर्इ एक्साइज में राहत बढ़ते दामों की वजह से काफूर हो चुकी है। देश की जनता बढ़ते दामों की वजह से काफी परेशान है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस बढ़ोतरी की वजह से आपको अपने शहर में कितने दाम देने होंगे।

डीजल के दाम में 23 पैसे की बढ़ोतरी
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देश के चार प्रमुख महानगरों में आैसतन 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता की बात करें तो दोनों महानगरों में डीजल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 75.69 आैर 77.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। जिसकी वजह से दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 79.35 आैर 80.04 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल के दाम में हुर्इ 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
वहीं दूसरी आेर पेट्रोल के दाम में एक दिन की राहत के बाद दोबारा से बढ़ोतरी की गर्इ। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ। नर्इ दिल्ली, मुंबर्इ, चेन्नर्इ आैर कोलकाता जैसे महानगरों में पेट्राेल के दामों में क्रमशः 82.83, 88.29, 86.10 आैर 84.65 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को पेट्रोल के दाम में स्थिर रखे गए थे। किसी तरह का कोर्इ बदलाव नहीं हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो