script

पेट्रोल की कीमत में 20 आैर डीजल के दाम में 18 पैसे व्रति लीटर की कटौती

Published: Nov 18, 2018 07:27:59 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में 20 आैर डीजल के दाम में 18 पैसे की कटौती देखने को मिली।

Petrol price

पेट्रोल की कीमत में 20 आैर डीजल के दाम में 18 पैसे व्रति लीटर की कटौती

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल की के दाम में लगातार कटौती जारी है। रविवार को भी पेट्रोल आैर डीजल के दाम में जबरदस्त कटौती की गर्इ है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की। वहीं दूसरी आेर डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर दाम कम किए है। जानकारों के अनुसार कच्चे तेल की कीमतों में कमी आने से पेट्रोल आैर डीजल के दाम में कमी देखने को मिल रही है। मांग कम आैर उत्पादन ज्यादा होने के कारण एेसी स्थिति देखने को मिल रही है। आेपेक देश आने वाले समय में उत्पादन कम करने के बारे में भी सोच रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं पेट्रोल आैश्र डीजल के दाम कम होने के कारण आपको अपने महानगर में पेट्रोल आैर डीजल के दाम कितने देने होंगे.

पेट्रोल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर दाम कम किए गए हैं। देश के चार प्रमुख महानगरों में से नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में से 20 पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैं। जिससे इन महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 76.71, 78.65 आैर 82.23 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल की कीमत 79.66 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है।

डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम
वहीं दूसरी आेर डीजल के दाम में भी कमी देखने को मिली है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। देश के चार प्रमुख महानगरों में से नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 71.56 आैर 73.42 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी आेर मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर की कमी की गर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम 74.97 आैर 75.63 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो