scriptपेट्रोल की कीमत में 19 पैसे आैर डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती | Today petrol price reduce 19 and diesel price fall 17 paisa per litre | Patrika News

पेट्रोल की कीमत में 19 पैसे आैर डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती

Published: Nov 19, 2018 07:19:02 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में 19 पैसे आैर डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है।

Petrol price

पेट्रोल की कीमत में 19 पैसे आैर डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती

नर्इ दिल्ली। कच्चे तेल के दामाें में लगातार कटौती की वजह से पेट्रोल आैर डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। सप्ताह के पहले दिन आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल आैर डीजल के दाम में क्रमशः 19 आैर 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिससे देश के लोगों को काफी राहत मिलेगी। जाानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दामों में आैर भी ज्यादा कटौती देखने को मिल सकती है। क्रूड आॅयल के उत्पदान में वृद्घि होने के कारण अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम गिरे हुए हैं। जिसकी वजह से स्थानीय स्तर पर भी पेट्रोल आैर डीजल के दाम कम हैं।

पेट्रोल पर 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल आैर डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर कटौती देखने को मिली है। देश के चार प्रमुख महानगरों में से नर्इ दिल्ली आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम 19 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद दाेनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 76.52 आैर 82.04 रुए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में कटौती 18 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 78.47 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर कम होने के बाद दाम 79.46 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटाैती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौैती देखने को मिली है। देश के चार प्रमुख महानगरों में से नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 71.39 आैर 73.25 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती होने के बाद यहां पर डीजल के दाम 74.79 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 19 पैैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 75.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो