script

सोने में फिर देखने को मिला इजाफा, चांदी भी 170 रुपए हुर्इ महंगी

Published: Feb 05, 2019 06:32:33 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज सोने के दाम में 25 रुपए प्रति दस ग्राम का इजाफा देखने को मिला है, वहीं चांदी की कीमत में 170 रुपए प्रति किलोग्राम की तेजी देखने को मिली है।

Gold and silver price

सोने में फिर देखने को मिला इजाफा, चांदी भी 170 रुपए हुर्इ महंगी

नर्इ दिल्ली। सोना आैर चांदी के दाम में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। वैश्विक संकेत आैर स्थानीय स्तर पर वैवाहिक मांग आने की वजह से सोने के दाम 34500 रुपए प्रति दस ग्राम के आसपास पहुंच गए हैं। मंगलवार को भी इसी तरह की तेजी देखने को मिली। जहां सोमवार को सोने के दाम में 340 रुपए प्रति दस ग्राम इजाफा हुआ था। वहीं मंगलवार को सोने के दाम में मात्र 25 रुपए प्रति दस ग्राम की बढ़ोतरी देखने को मिली। एेसा कुछ हाल चांदी में भी देखने को मिला। आज चांदी के दाम में 170 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी देखने को मिली।

सोने आैर चांदी के दाम में इजाफा
सोने में तेजी का रुख मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार के कारोबार में सोना 25 रुपए के उछाल के साथ 34,475 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। जानकारों की मानें तो मजबूत वैश्विक संकेतों के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है। आज के कारोबार में चांदी 170 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 41,700 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंची। चांदी की कीमतों में तेजी की सबसे बड़ी वजह औद्योगिक इकाईयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से मांग रही। हालांकि गिन्नी के भाव 26,100 रुपए प्रति 8 ग्राम पीस पर बरकरार रहे हैं।

वैश्विक स्तर पर सोने के दाम
स्थानीय स्तर पर मांग सुस्त रहने के अलावा मजबूत वैश्विक संकेतों की वजह से भी सोने के दाम में तेजी देखने को मिली है। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना उछाल के साथ 1,315.33 डॉलर प्रति औंस और चांदी 15.88 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो