scriptToday Gold Price: चीन और ईरान पर अमरीकी नरमी से लुढ़का सोने का दाम, दो दिनों में एमसीएक्स पर 671 रुपयों की कटौती | Today Gold Price Down On MCX in 2nd Consecutive Day | Patrika News

Today Gold Price: चीन और ईरान पर अमरीकी नरमी से लुढ़का सोने का दाम, दो दिनों में एमसीएक्स पर 671 रुपयों की कटौती

Published: Jun 27, 2019 01:32:28 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Today Gold Price: भारतीय वायदा बाजार (MCX) में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली। सोना दो दिनों में अपने उच्चतम स्तर से 671 रुपए प्रति दस ग्राम नीचे आ चुका है।

Today Gold Price

Gold shine by 250 rs for the yth consecutive day silver rise by 100 rs

नई दिल्ली। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ( MCX ) पर सोने के दाम में ( today gold price ) लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिल रही है। आज सोना 34222 प्रति दस ग्राम के निचले स्तर पर चला गया। जबकि दो दिन पहले एमसीएक्स पर सोना अपने पीक 34893 प्रति दस ग्राम के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था। यानि दो दिनों में सोने के दाम उच्चतम स्तर से 671 रुपए प्रति दस ग्राम से नीचे आ गए हैं। अगर बात कॉमेक्स मार्केट की करें तो वहां पर भी लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिल रही है। आज सुबह 10 बजे के बाद कॉमेक्स पर सोना 1407 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर आ गया था। जबकि दो दिन पहले 1439 प्रति औंस के रिकॉर्ड स्तर पर आ गया था।

सोने के दाम में लगातार दूसरे दिन गिरावट
एमजीएक्स में आज सुबह सोना 165 रुपए प्रति दस ग्राम के गिरावट के साथ खुला और दाम 34222 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए। यह दाम पिछले दिनों में सबसे निचला स्तर है। खास बात तो ये है एमसीएक्स में सोने में गिरावट का यह दूसरा दिन है। बुधवार को सोना करीब 250 रुपए की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों में सोना अपने उच्चतम स्तर से 671 रुपए प्रति दस ग्राम लुढ़क गया है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में सोना एमसीएक्स पर और भी नीचे आ सकता है।

यह भी पढ़ेंः- G-20 Summit: पीएम मोदी से मुलाकात से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ को लेकर किया ट्विट, कहा…

इंटरनेशनल मार्केट में भी सोना
वहीं अमरीकी सोना वायदा बाजार कॉमेक्स में सोना 5.5 डॉलर प्रति औंस की गिरावट के साथ 1407 डॉलर पर खुला। हाल ही दिनों में इंटरनेशनल मार्केट में यह सबसे निचला स्तर है। बुधवार को भी सोना 7 डॉलर प्रति औंस की ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले सोना इंटरनेशनल मार्केट में 1439 डॉलर प्रति औंस पर पहुंचा गया था। दो दिनों की बात करें तो करीब 37 डॉलर प्रति औंस की गिरावट आ चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- Share Market Opening: सेंसेक्स में 100 अंकों की बढ़त, निफ्टी 11878 अंकों पर

अभी और सोने में आ सकती है गिरावट
एंजेल ब्रोकिंग रिसर्च एंड कमोडिटीज के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता कहना है कि सोने में अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है। मौजूदा समय में ईरान और चीन को लेकर अमरीका का नरम रुख सोने के दाम में असर दिखा रहा है। जैसे-जैसे ट्रेड वॉर खाड़ी टेंशन कम होती जाएगी, वैसे सोने के भाव में गिरावट देखने को मिलती रहेगी।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो