scriptशेयर मार्केट में देखने को मिली मामूली बढ़त, संसेक्‍स 34493 के स्तर पर पहुंचा | stock market rise 78 points, sensex on 34493, nifty rise 29 points | Patrika News

शेयर मार्केट में देखने को मिली मामूली बढ़त, संसेक्‍स 34493 के स्तर पर पहुंचा

Published: Apr 23, 2018 09:57:08 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सोमवार को कारोबार के शुरू में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में सुस्ती नजर दिखाई दी। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स फ्लैट नजर आया।

Stock Market

Stock Market

नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के पहले दिन सोमवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ खुले। कारोबार के शुरू में सेंसेक्स 78 अंक मजबूत होकर 34493 के स्तर पर और निफ्टी 29 अंक मजबूत होकर 10592 के स्तर पर खुला। शुरूआत में बैंक शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिली। वहीं, आईटी और फार्मा शेयरों में गिरावट दिखाई दी। पिछले हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। सेंसेक्स 12 अंक गिरकर 34,415 औऱ निफ्टी 1 अंक की गिरावट के साथ 10,564 के स्तर पर बंद हुआ था।

मिड और स्‍मॉलकैप में दिखाई दी सुस्‍ती
कारोबार के शुरू में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में सुस्ती नजर दिखाई दी। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स फ्लैट नजर आया। वहीं निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.1 फीसदी की गिरावट दिखाई दी। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी सुस्त ही रहा। जानकारों को उम्‍मीद है कि जैसे जैसे बाजार आगे बढ़े मिड कैप और स्‍मॉल कैप आगे बढ़ते हुए दिखाई देंगे।

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट
कारोबार के शुरूआत में एबीबी, अवंति फीड्स, ओबेरॉय रियल्टी, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियाबुल्स, बीपीसीएल और इंडसइंड बेंक में 1.22 फीसदी से 3.41 फीसदी तक तेजी दिख रही है। वहीं, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस , हीरीमोटोकॉर्प, कोल इंडिया और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 0.11 से 1.93 फीसदी की गिरावट है।


रुपया भी कमजोरी के साथ खुला
दूसरी ओर सप्‍ताह पहले कारोबारी दिन सोमवार को रुपए की शुरुआत भी गिरावट के साथ हुई। जो बाजार के लिए भी अच्‍छे संकेत नहीं है। डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे कमजोर होकर 66.20 के स्तर पर खुला। शुक्रवार को रुपया बड़ी गिरावट के साथ 66.12 के भाव पर बंद हुआ था। शुक्रवार को रुपए में कुल 33 पैसे की गिरावट दिखाई दी थी। रिजर्व बैंक की मॉनिटिरी पॉलिसी बैठक के ब्यौरे से इस बात के संकेत मिलते हैं कि जून में होने वाली बैठक में मौद्रिक नीति के रूख में बदलाव आ सकता है। इससे रुपए पर दबाव बढ़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो