scriptहोली के अवकाश पर घरेलू शेयर बाजार बंद, शुक्रवार से नियमित चलेगा कारोबार | stock market closed on Holi holiday, market will start from friday | Patrika News

होली के अवकाश पर घरेलू शेयर बाजार बंद, शुक्रवार से नियमित चलेगा कारोबार

Published: Mar 21, 2019 09:40:24 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

घरेलू शेयर बाजार आज रहेगा बंद
कमोडिटी आैर एक्सचेंज मार्केट में नहीं होगा कारोबार
शुक्रवार से नियमित जारी रहेगा कारोबार

Sensex

होली के अवकाश पर घरेलू शेयर बाजार बंद, शुक्रवार से नियमित चलेगा कारोबार

नई दिल्ली। होली पर्व का अवकाश होने के कारण आज (गुरुवार को) घरेलू शेयर बाजार बंद रहेगा। इसके बाद शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में नियमित कारोबार चलेगा। वहीं इत्आज के कमोडिटी आैर एक्सचेंज बाजार में किसी तरह का कारोबार नहीं होगा। इससे पहले बुधवार को घरेलूू शेयर बाजार में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले। जिसकी वजह से सेंसेक्स और निफ्टी दोनों उतने बढ़त के साथ बंद नहीं हुए जितने अंकों की उम्मीद की जा रही थी।

बुधवार को ऐसा रहा शेयर बाजार
बुधवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहा और कारोबार के अंत में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 23.28 अंकों या 0.06 फीसदी तेजी के साथ 38,386.75 पर बंद हुआ। दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स ने 38,489.81 के ऊपरी स्तर और 38,316.21 के निचले स्तर को छुआ। हालांकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 11.35 अंकों या 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ 11,521.05 पर बंद हुआ। दिनभर के कारोबार में निफ्टी ने 11,556.1 के ऊपरी और 11,503.10 के निचले स्तर को छुआ।

जारी रह सकता है बढ़त कर सिलसिला
जानकारों की मानें तो शेयर बाजार में बढ़त का सिलसिला जारी रह सकता है। जिसके कई कारण हैं। जहां एक ओर विदेशी से आने वाले निवेश का दौर जारी रहेगा। वहीं पीएनबी बैंक के शेयर में बढ़त जारी रहने की उम्मीद है। क्योंकि बुधवार को नीरव मोदी की गिरफ्तार के बाद शेयरों में उछाल देखने को मिला था। वहीं आरकॉम के शेयरों में भी उछाल देखने को मिल सकता है। क्योंकि एरिक्सन का बकाया चुकाने के बाद शेयरों में तेजी देखने को मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो