scriptस्पाइसजेट के मुनाफे में आई भारी गिरावट, 77 फीसद कम हुआ कंपनी का प्रॉफिट | spicejet profit fall down 77 percent in Q3 2019 | Patrika News

स्पाइसजेट के मुनाफे में आई भारी गिरावट, 77 फीसद कम हुआ कंपनी का प्रॉफिट

Published: Feb 11, 2019 05:01:04 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

विमान सेवा देनी वाली कंपनी स्पाइसजेट को तीसरी तिमाही में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी का मुनाफा वित्त वरेष की तीसरी तिमाही में 77.1 फीसदी कम हो गया है।

SpiceJet,SpiceJet flights,SpiceJet operations,dumna airport,Dumna Airport Road,dumna airport runway,

SpiceJet,SpiceJet flights,SpiceJet operations,dumna airport,Dumna Airport Road,dumna airport runway,

नई दिल्ली। विमान सेवा देनी वाली कंपनी स्पाइसजेट को तीसरी तिमाही में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी का मुनाफा वित्त वरेष की तीसरी तिमाही में 77.1 फीसदी कम हो गया है। कंपनी ने मुनाफा कम होने का कारण क्रूड ऑयल के दामों में तेजी को बताया है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि हम हमेशा से ही सस्ती विमानन सेवा लोगों को मुहैया कराते थे।

एक साल पहले 2.40 बिलियन का लाभ

आपको बता दें कि एयरलाइन का शुद्ध लाभ दिसंबर में समाप्त तिमाही में 550.7 मिलियन रहा है। यही लाभ एक साल पहले 2.40 बिलियन था। आपको बता दें कि कंपनी ने क्रूड ऑयल के अलावा विदेशी मुद्रा के नुकसान को भी मुनाफे का कारण बताया है।

किराए में भी हुई बढ़ोतरी

इस दौरान यात्रियों की संख्या और किराया आठ फीसद बढ़ा है। एयरलाइन नियामक के अनुसार, दिसंबर तिमाही में स्पाइसजेट की तीसरी सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी थी, जिनमें पिछले तीन महीनों से कोई बदलाव नहीं हुआ था। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में स्पाइसजेट का शेयर +2.42% फीसद की उछाल के साथ 78.40 पर बंद हुआ।

इससे पहले किसी भी तिमाही में नहीं हुआ इतना नुकसान

आपको बता दें कि कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस तिमाही में कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इससे पहले किसी भी तिमाही में कंपनी को इतने भारी नुकसान का सामना नहीं करना पड़ा है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो