script

Share Market Today: अच्छी बढ़त के बाद बाजार ने गंवार्इ बढ़त, निफ्टी 11400 के नीचे फिसला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2018 10:11:29 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स में 100 अंकों की बढ़त दर्ज की गर्इ वहीं निफ्टी भी 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ खुला। आज बैंकिंग, फार्मा, मेटल सेक्टर में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में भी 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

Share market

Share Market Today: अच्छी बढ़त के बाद बाजार ने गंवार्इ बढ़त, निफ्टी 11400 के नीचे फिसला

नर्इ दिल्ली। आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुर्इ। मंगलवार को शुरुआती काराेबार में सेंसेक्स में 100 अंकों की बढ़त दर्ज की गर्इ वहीं निफ्टी भी 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ खुला। आज बैंकिंग, फार्मा, मेटल सेक्टर में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में भी 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आज 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 120 अंक यानी 0.32 फीसदी की बढ़त के साथ 38042 के स्तर पर आैर निफ्टी 31 अंक यानी 0.28 फीसदी की बढ़त के साथ 11469 के स्तर पर खुला। हालांकि बाजार खुलने के थोड़े देर बात बिकवाली हावी दिखार्इ दिया।


मिडकैप आैर स्माॅलकैप में लौटी बिकवाली
हालांकि अच्छी बढ़त के थोड़े देर बाद बाजार ने बढ़त गवां दी । मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स से भी तेजी गायब होती दिखार्इ दे रही है। फिलहाल बीएसर्इ का मिडकैप इंडेक्स सपाट स्तर पर कारोबार करते हुए नजर आ रहा है। जबकि मिडकैप 100 इंडेक्स 0.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गर्इ है। बीएसर्इ का स्माॅलकैप इंडेक्स भी सपाट स्तर पर कारोबार करते हुए नजर आ रहा है।


सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो एफएमसीजी, मेटल, फाइनेंशियल सर्विसेज आैर आॅयल एंड गैस में बिकवाली का दौर देखने को मिल रहा है। सबसे अधिक गिरावट निफ्टी के एफएमसीजी सेक्टर में 1 फीसदी तक की बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी आेर आर्इटी, आॅटो, फार्मा आैर पीएसयू बैंक में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी में 0.1 फीसदी की कमजोरी देखने काे मिल रही है जिसके बाद ये 11425 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


रुपये में हल्की तेजी
मंगलवार को डाॅलर के मुकाबले रुपये की शुरुआत हल्की तेजी के साथ हुआ। मंगलवार को डाॅलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे मजबूत होकर 72.30 के स्तर पर खुला। वहीं इसके पिछले कारोबारी दिन रुपये 72 पैसे की गिरावट के साथ 72.45 के स्तर बंद हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो