scriptपीयूष गोयल के बजट से शेयर बाजार की बल्ले-बल्ले, बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी | Share Market surges after budget speech sensex Nifty surges | Patrika News

पीयूष गोयल के बजट से शेयर बाजार की बल्ले-बल्ले, बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 04:15:01 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

बीएसर्इ का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 212 अंक चढ़कर 36,469 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि एनएसर्इ का निफ्टी 63 अंकों की तेजी के साथ 10,893 के स्तर पर बंद हुआ।

Share Market

पीयूष गोयल के बजट से शेयर बाजार की बल्ले-बल्ले, बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी

नर्इ दिल्ली। कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल के बजट का असर घरेलू शेयर बाजार पर खासा असर नहीं पड़ा। हालांकि बजट के दौरान व बाद में बेंचमार्क इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली। निफ्टी 10,900 के स्तर को पार करने में कामयाब रहा। बीएसर्इ का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 212 अंक चढ़कर 36,469 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि एनएसर्इ का निफ्टी 63 अंकों की तेजी के साथ 10,893 के स्तर पर बंद हुआ। पूरे दिन के कारोबार के दौरान सबसे अधिक तेजी आॅटो, एनर्जी आैर फार्मा सेक्टर में देखने को मिली।


मिडकैप व स्माॅलकैप इंडेक्स भी बढ़त के साथ बंद हुए। बसीएसर्इ का स्माॅलकैप इंडेक्स 25 अंक चढ़कर 13950 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि बीएसर्इ का मिडकैप इंडेक्स में 59 अंकों की तेजी के साथ 14,618 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स भी 47 अंकों की तेजी के साथ 16,952 के स्तर पर बंद हुआ।


सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें मिलाजुला कारोबार रहा। आॅटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आर्इटी आैर टेक के शेयरों में तेजी रही। सबसे अधिक बढ़त आॅटो सेक्टर में देखन को मिली। वहीं गिरावट वाले शेयरों में मेटल, पीएसयू आैर आॅयल एंड गैस सेक्टर रहा। मेटल सेक्टर में 400 अंको से भी अधिक की गिरावट दर्ज की गर्इ। बैंक निफ्टी भी 153 अंक लुढ़ककर 27,142 के स्तर पर बंद हुआ।


दिग्गज शेयरों पर नजर डालें तो इसमें आज हीरो मोटोकाॅर्प, मारुति सुजुकी इंडिया, आयशर मोटर्स, एचसीएल टेक्नोलाॅजी, एशियन पेन्ट्स के शेयरों में तेजी देखने को मिली। जबकि शीर्ष नुकसान वाले शेयरों की बात करें तो इसमें भी वेदांता, जी एंटरटेनमेंट, आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक, यस बैंक, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया, एक्सिस बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

Read the latest updates on Interim Budget 2019 only at patrika.com

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो