script

Share Market Opening: शेयर बाजार पर दिखा ग्लोबल गिरावट का असर, सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर

Published: Jul 18, 2019 10:16:09 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Share Market Opening: आज शेयर बाजार में ग्लोबल वजहों और यस बैंक में बड़ी गिरावट की वजह से बिकवाली का दौर देखने को मिल रहा है।

Share market closed

Stock Market Closed on Red Mark Due to Decline in Banking Sector

नई दिल्ली। आज शेयर बाजार ( Share Market ) में ग्लोबल बाजारों में गिरावट का असर दिखाई दे रहा है। जहां एशियाई बाजारों में सुस्ती बनी हुई है, वहीं दूसरी ओर अमरीकी शेयर बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए हैं। जिसका भारतीय शेयर बाजार पर दिखाई दे रहा है। वहीं बुधवार तक मानसून की बारिश के 20 फीसदी कम होने रिपोर्ट भी मार्केट को लाल निशान पर लेकर जा रही है। मौजूदा समय में सेंसेक्स ( sensex ) में 100 से ज्यादा अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी 50 ( nifty 50 ) 34 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- एफपीआई की बिकवाली से लेकर टोयोटा वेलफायर की लॉन्चिंग तक जानें सबकुछ, बस एक क्लिक में…

सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट
बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 95 अंकों की गिरावट के साथ 39120.64 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सूचकांक निफ्टी 31.55 अंकों की गिरावट के साथ है। बीएसई स्मॉलकैप और बीएसई मिडकैप दोनों ही लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। आंकड़ों की बात करें तो बीएसई स्मॉलकैप 27.41 अंक और बीएसई मिडकैप 58.75 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: करीब 8 महीने के उच्चतम स्तर पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में स्थिरता जारी

दबाव में सेक्टोरल इंडेक्स
काफी दिनों के बाद देखने को मिला है कि सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान से अटा पड़ा है। ऑटो औश्र कंज्यूमर ड्यूरेबल सेक्टर में क्रमश: 132.56 और 151.19 अंकों की गिरावट दिखाई दे रही है। कैपिटल गुड्स 120.29, मेटल 124.35, तेल एवं गैस 101.02, पीएसयू 51.40, आईटी 98.92 और फार्मा सेक्टर में 92.99 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है।

यस बैंक के शेयरों में जबरदस्त गिरावट
पहले बात गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो यस बैंक के शेयरों में 11 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वेद लिमिटेड, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दिखाई दे रही है। वहीं कोल इंडिया के शेयरों में करीब 2 फीसदी की गिरावट है। वहीं बढ़त वाले शेयरों में विप्रो करीब 3 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं एचडीएफसी, इंडियाबुल्स, यूपीएल और ब्रिटानिया के शेयरों में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो