script

Share Market Closing: लगातार दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 157 अंक चढ़कर बंद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 04:13:38 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स 157 अंकों की बढ़त के साथ 39,592 के स्तर पर बंद हुआ।
निफ्टी 50 भी 51 अंकों की बढ़त के साथ 11,847 के स्तर पर बंद हुआ
सबसे अधिक तेजी वेदांता और सन फार्मा के स्टॉक्स में देखने को मिली।

Market marginally ahead of RBI MPC results, TCS shares booked profit

Market marginally ahead of RBI MPC results, TCS shares booked profit

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार ( share market ) लगातार दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को निफ्टी 11,850 के करीब बंद होने में कामयाब रहा। बुधवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर sensex 157 अंकों की बढ़त के साथ 39,592 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर Nifty 50 भी 51 अंकों की बढ़त के साथ 11,847 के स्तर पर बंद हुआ। आज आईटी और एफएमसीजी सेक्टर छोड़ बाकी सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। सबसे अधिक तेजी वेदांता और सन फार्मा के स्टॉक्स में देखने को मिली।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में अच्छी खरीदारी

दिनभर के कारोबार के दौरान मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में अच्छी खरीदारी देखने को मिली, जिसके बाद यह भी हरे निशानप पर बंद होने में कामयाब रहा। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 66 अंकों की बढ़त के साथ 14,174 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का मिडकैप इंडेक्स भी 124 अंकों की बढ़त के साथ 14,799 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 170 अंकों की भारी बढ़त दर्ज की गई। सीएनएक्स मिडकैप आज 17,644 के स्तर पर बंद हुआ।


अधिकतर सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान पर

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो आज आईटी और एफएमसीजी सेक्टर्स के अतिरिक्त सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें आज ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और टेक सेक्टर्स में तेजी देखने को मिली। सबसे अधिक तेजी मेटल और फार्मा सेक्टर्स में देखने को मिली। बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें भी आज 315 अंकों की जोरदार तेजी रही। बैंक निफ्टी आज 31,162 के स्तर पर बंद हुआ।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

बुधवार को कारोबारी सत्र के बाद दिग्गज शेयरों पर नजर डालें तो आज वेदांता, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, जेएसडब्ल्यू स्टील, सन फार्मा, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील और यस बैंक के स्टॉक्स में तेजी रही। इनमें आज 2.77 फीसदी से लेकर 4.40 फीसदी बढ़त दर्ज की गई। वहीं, गिरावट वाले दिग्गज शेयरों में आज ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, इंफोसिस, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, मारुति सुजुकी और टाटा स्टील के शेयर्स शामिल रहे। इनमें 0.58 फीसदी से लेकर 1.32 फीसदी की गिरावट दर्ज की जा रही है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो