scriptगुरुवार को सपाट स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, 38607 के स्तर पर सेंसेक्स, निफ्टी भी 11600 के नीचे | Share Market Closing sensex nifty closes on flat note | Patrika News

गुरुवार को सपाट स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, 38607 के स्तर पर सेंसेक्स, निफ्टी भी 11600 के नीचे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2019 04:03:51 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

वेदांता के स्टॅाक्स में सबसे अधिक बिकवाली।
बैंक निफ्टी भी 30 हजार के स्तर से नीचे फिसला।
लगातार चौथे दिन भी मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में कुछ खास कारोबार नहीं देखने को मिला।

Share Market

गुरुवार को सपाट स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, 38607 के स्तर पर सेंसेक्स, निफ्टी भी 11600 के नीचे

नई दिल्ली। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भी एशियाई बाजारों का असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिला। एशियाई बाजार में गिरावट का असर घरेलू बाजार में भी जारी रहा। दिन की शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स व निफ्टी भी सपाट स्तर पर कारोबार करते हुए दिखाई दिया, जिसके बाद बाजार सपाट स्तर पर ही बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 22 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 38,607 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 12 अंकों के सपाट स्तर पर बंद हुआ। हालांकि, निफ्टी भी हरे निशान पर ही बंद हुआ।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी सपाट स्तर पर

इस सप्ताह में लगातार चौथे दिन भी मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में कुछ खास कारोबार नहीं देखने को मिला। बाजार बंद होने के बाद बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.5 अंकों की सपाट बढ़त के सथ 14.967 के स्तर पर बंद हुआ। वही, बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स भी 8 अंकों की हल्की बढ़त के साथ 15,377 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स भी 8 अंकों की हल्की बढ़त के साथ 18,084 के स्तर पर बंद हुआ।


इन सेक्टर्स में रही बिकवाली

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो इसमें आज लाल निशान पर बंद होने वाले शेयर्स में फार्मा, आईटी, मेटल और टेक सेक्टर्स के शेयर्स रहे। वहीं, हरे निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, पीएसयू और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे। इंडियन ऑयल, बीपीसीएल और एचपीसीएल के शेयर्स में एक फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद ऑयल एंड गैस सेक्टर्स में भी तेजी रही। बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें भी आज गिरावट दर्ज की गई। बैंक निफ्टी 47 अंक लुढ़ककर 29,756 के स्तर पर बंद हुआ।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

बढ़त के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों में डॉ रेड्डीज लैब्स, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, बजाज ऑटो, गेल इंडिया, भारती एयरटेल, आईटीसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्टॉक्स शामिल रहें। वहीं, गिरावट के साथ बंद होने वोल शेयरों में वेदांता, इंफोसिस, टाटा स्टील, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक और सन फार्मा के स्टाक्स शामिल रहे। विप्रो ने जानकारी दिया था कि कंपनी की बोर्ड अपनी इक्विटी शेयर्स के बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगी। इसके बाद कंपनी के शेयर्स में 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो