scriptलगातार पांचवे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा, राजधानी दिल्ली में 66 रुपए पहुंचा डीजल | petrol price up 15, diesel price up 13 paise per litre on 18 feb 2019 | Patrika News

लगातार पांचवे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा, राजधानी दिल्ली में 66 रुपए पहुंचा डीजल

Published: Feb 18, 2019 07:17:18 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है, डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है।

petrol diesel price

लगातार पांचवे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा, राजधानी दिल्ली में 66 रुपए पहुंचा डीजल

नई दिल्ली। क्रूड ऑयल की बढ़ती डिमांड और प्रोडक्शन कम होने से लगातार दाम बढ़ रहे हैं। जिसका असर स्थानीय स्तर पेट्रोल और डीजल के दाम में देखने को मिल रहा है। लगातार पांचवे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 15 और डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। इस इजाफे की वजह से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में डीजल के दाम में 66 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिल सकता है। इसका कारण यह है कि ओपेक ने एक बार फिर से क्रूड ऑयल के प्रोडक्शन को कम करने का मन बना लिया है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस बढ़ोतरी के बाद आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम क्या हो गए हैं…

पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर क इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 70.91, 73.01 और 76.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 73.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि यह लगातार पांचवा दिन है जब पेट्रोल के दाम में इजाफा देखने को मिला है।

डीजल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 66.11 और 67.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखपने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.23 और 69.84 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि डीजल के दाम में लगातार पांचवे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो