scriptनर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम हुए 70.39 रुपए, डीजल में इतने बढ़ गए हैं दाम | Petrol price rise 6, diesel price up 5 paise per litre on 14 feb 2019 | Patrika News

नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम हुए 70.39 रुपए, डीजल में इतने बढ़ गए हैं दाम

Published: Feb 14, 2019 07:16:54 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

petrol diesel price

नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम हुए 70.39 रुपए, डीजल में इतने बढ़ गए हैं दाम

नर्इ दिल्ली। लगातार तीन दिन पेट्रोल आैर डीजल के दात स्थिर रहने के गुरुवार को कीमतों में बढ़ोतरी की गर्इ है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में क्रमशः 6 आैर 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जानकारों की मानें तो क्रूड आॅयल की कीमतों में इजाफा आैर रुपए के मुकाबले डाॅलर की मजबूती की वजह एेसा देखने को मिला है। आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिल सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज पेट्रोल आैर डीजल के दाम में इजाफा होने के बाद आपको अपने महानगर में कितने रुपए चुकाने होंगे…

पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नर्इ दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम क्रमशः 70.39, 72.50, 76.03 आैर 73.03 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि पिछले तीन दिन से पेट्रोल के दाम को स्थिर रखा गया था। चौथे दिन पेट्रोल के दाम में इजाफा देखने को मिला है।

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चार प्रमुख महानगर नर्इ दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम क्रमशः 65.67, 67.45, 68.76 आैर 69.37 रुपए प्रति हो गए हैं। आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों से डीजल के दाम स्थिर थे। लेकिन क्रूड आॅयल की कीमतों में इजाफे आैर डाॅलर के मुकाबले रुपए की कमजोरी के कारण दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो