scriptपेट्रोल के दाम में 15 पैसे और डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा | Petrol price hike 15, diesel up 16 paise per litre on 21 feb 2019 | Patrika News

पेट्रोल के दाम में 15 पैसे और डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

Published: Feb 21, 2019 07:24:08 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
बुधवार को स्थिर रखे गए थे पेट्रोल और डीजल के दाम
क्रूड ऑयल की कीमत में बढ़ोतरी से बढ़ रहे हैं दाम

petrol

petrol-diesel

नई दिल्ली। क्रूड ऑयल के बढ़ते दाम और रुपए के मुकाबले डॉलर की मजबूती की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को दामों में स्थिरता रहने के बाद गुरुवार को एक बार फिर से दामों में इजाफा किया गया है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमश: 15 और 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि पिछले 8 दिनों में पेट्रोल के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- ऊंचे किराए से विमानन क्षेत्र में सुस्ती, 52 महीने बाद वृद्धि दर 10 फीसदी से कम

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश चार महानगरों में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.15, 76.79 और 73.87 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 73.25 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि बुधवार को पेट्रोल के दाम में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला था।

यह भी पढ़ेंः- अब 24 फरवरी को होगी जीएसटी परिषद की बैठक, राज्यों के विरोध के कारण नहीं लिए जा सके निर्णय

डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद नई दिल्ली में डीजल के दाम 66.33 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं कोलकाता और मुंबई में यह इजाफा 17 पैसे प्रति लीटर का देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 68.12 और 69.47 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 70.09 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो