scriptपेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम | Petrol price cut 5 paise and diesel price down 10 paise per litre | Patrika News

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 08:36:21 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम में नहीं हुअा कोर्इ बदलाव
नर्इ दिल्ली में लगातार तीसरे दिन पेट्रोल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं
लगातार 5वें दिन डीजल के दाम में कटौती जारी

petrol diesel price

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के लोगों के लिए बुरी खबर है। आईओसीएल ने आज देश के बाकी महानगरों के मुकाबले नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम में कोई कटौती नहीं की है। बल्कि बाकी महानगरों में पांच पैसे प्रति लीटर दाम कम किए हैं। वहीं बात डीजल की करें तो नई दिल्ली में जहां सिर्फ पांच पैसे दाम कम हुए हैं। वहीं बाकी महानगरों में 9 से 10 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में कटौती देखने को मिली है। जिसकी वजह से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती देखने को मिल रही है। अगर क्रूड ऑयल के दामों में इसी तरह से कटौती जारी रही तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और कटौती देखने को मिल सकती है।

पेट्रोल के दाम में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली को छोड़ बाकी तीनों में महानगरों में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। नई के दिल्ली के दाम में आज बदलाव हुआ है। जिसकी वजह से यहां पर पेट्रोल के दाम में मंगलवार वाले दाम 72.86 रुपए प्रति लीटर ही रहेंगे। वहीं कोलकाता , मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दाम क्रमश: 74.88, 78.43 और 75.62 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि नर्इ दिल्ली में लगातार तीन दिनों में पेट्रोल ( Petrol ) के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं हुआ है।

पेट्रोल के दाम

महानगरपेट्रोल के दाम (रुपए प्रति लीटर में)कटौती (पैसे प्रति लीटर में)
नई दिल्ली72.86कोई बदलाव नहीं
कोलकाता74.885
मुंबई78.435
चेन्नई75.625

डीजल की कीमत में भी कटौती
आईओसीएल ( indian oil corporation limited ) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में कटौती देखने को मिली है। नई दिल्ली में डीजल ( diesel )के दाम में 5 पैसे न्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 66.09 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 67.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। दोनों महानगरों में इस कटौती के बाद दाम क्रमश: 69.17 और 69.78 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल के दाम में लगातार पांच दिन से कटौती जारी है।

डीजल के दाम

महानगरपेट्रोल के दाम (रुपए प्रति लीटर में)कटौती (पैसे प्रति लीटर में)
नई दिल्ली66.095
कोलकाता67.839
मुंबई69.1710
चेन्नई69.7810

ट्रेंडिंग वीडियो