scriptपेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, 6 दिनों के बाद नहीं हुआ कोई इजाफा | Petrol diesel price unchanged on 20th feb 2019 | Patrika News

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, 6 दिनों के बाद नहीं हुआ कोई इजाफा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 07:17:21 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई इजाफा नहीं
लगातार छह दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम में हरे रही थी बढ़ोतरी
6 दिन में पेट्रोल पर 67 पैसे और डीजल के दाम में 55 पैसे का हो चुका इजाफा

petrol diesel price

Petrol Pump

नई दिल्ली। पिछले 6 दिनों से पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर बुधवार को ब्रेक लग गया। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। बुधवार को मंगलवार वाले दाम ही लागू रहेंगे। आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 9 और डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की वृद्घि हुई थी। जिसके बाद मात्र 6 दिनों में पेट्रोल के दाम में 67 पैसे और डीजल के की कीमत में 55 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने रुपए चुकाने होंगें?

यह भी पढ़ें
-

सरकार और देश का गणित बिगाड़ सकता है क्रूड ऑयल, आयात बिल हो सकता है दोगुना



पेट्रोल के दाम में कोई इजाफा नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में कोई इजाफा नहीं हुआ है। जिसके बाद अब चारों महानगरों में रहने वाले लोगों को मंगलवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 71 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता और मुंबई में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ दाम क्रमश: 73.11 और 76.64 रुपए प्रति लीटर हुए थे। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद वहां पर दाम 73.72 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ें
-

अमरीका से डेढ़ अरब डॉलर का कच्चा तेल खरीदेगा आईओसी, पहली बार हुआ वार्षिक करार



डीजल के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में आज कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में मंगलवार वाले दाम ही लागू रहेंगे। आपको बता दें कि मंगलवार को डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा था। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 66.17 और 67.95 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.30 और 69.91 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ें
-

230 रुपए की तेजी के साथ रिकॉर्ड स्तर पर सोना, चांदी 100 रुपए चमकी



अब तक इतने बढ़ चुके हैं पेट्रोल और डीजल के दाम
पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार छह दिन में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफा हुआ है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार 14 फरवरी से अब पेट्रोल के दाम में नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 67 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। वहीं चेन्नई में यह बढ़ोतरी 72 पैसे प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है। अगर बात डीजल की करें तो नई दिल्ली और कोलकाता में 55 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 59 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो