script15 पैसे तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज की नर्इ दरें | Petrol diesel price today on 30 july 2018 know the new rates | Patrika News

15 पैसे तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज की नर्इ दरें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2018 09:10:20 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

देश के विभिन्न शहरों में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे तक की बढ़ोतरी की गर्इ है वहीं डीजल की कीमतों में भी 15 पैसे तक की बढ़ोतरी की गर्इ है।

Petrol Diesel

15 पैसे तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज की नर्इ दरें

नर्इ दिल्ली। आज (30 जुलार्इ 2018) तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी की है। देश के विभिन्न शहरों में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे तक की बढ़ोतरी की गर्इ है वहीं डीजल की कीमतों में भी 15 पैसे तक की बढ़ोतरी की गर्इ है। पेट्रोल-डीजल के दाम में ये बढ़ोतरी सिर्फ महानगरों में ही नहीं बल्कि सभी शहरों में की गर्इ है। इसके पहले बीते शनिवार को तेल की कीमतों में अंतिम बार कटौती की गर्इ थी वहीं रविवार को इनमें कोर्इ बदलाव नहीं किया गया था। आइए जानते हैं कि इन शहरों में आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम।


इन शहरों में बढ़े पेट्रोल के दाम
सबसे पहले बात करते हैं पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की। देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें 9 पैसे बढ़कर 76.25 रुपये प्रति लीटर हो गर्इ हैं। इसके पहले यानी रविवार को यहां पेट्रोल का दर 76.16 रुपये प्रति लीटर था। वहीं अार्थिक राजधानी मुंबर्इ में भी आज पेट्रोल के दाम में 9 पैसे का इजाफा किया गया है। यहां पिछले दिन के 83.61 रुपये के मुकाबले आज 83.70 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। कोलकाता में रविवार को पेट्रोल का दाम 79.05 रुपये प्रति लीटर था जो कि आज बढ़कर 79.14 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं चेन्नर्इ की बात करें तो यहां भी पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। चेन्नर्इ में पेट्रोल का दाम 79.11 रुपये प्रतिलीटर से बढ़कर 79.21 रुपये प्रतिलीटर हो गया है।


क्या हैं आज डीजल के दाम
अलग-अलग शहरों में आज डीजल की कीमतों की बात करें इसमें भी 15 पैसे का इजाफा देखने को मिलेगा। राजधानी दिल्ली में पिछले दिन के मुकाबले आज यहां डीजल के दाम में 13 पैसे का इजाफा देखने को मिला है जिसके बाद आज नया दाम 67.75 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। कोलकाता में आज एक लीटर का दाम 14 पैसे बढ़कर 70.51 रुपये प्रतिलीटर हो गया है। मुंबर्इ में भी आज डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुर्इ है। यहां आज डीजल का दाम 14 पैसे बढ़कर 71.93 रुपये प्रतिलीटर है। चेन्नर्इ में आज डीजल के दाम में सबसे अधिक यानी 15 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली जिसके बाद ये 71.56 रुपये प्रतिलीटर हो गया है।


गौरतलब है कि शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में 25 सेंट तक गिरावट देखने को मिला जिसके बाद ये 74.29 डाॅलर प्रतिबैरल पर आ गया है। लेकिन पूरे सप्ताह के लिहाज से देखें तो इसमें 1.8 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो