scriptPetrol Diesel Price Today: लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, जानिए आज के दाम | Petrol Diesel Price Today in Delhi Mumbai Kolkata Chennai on 22nd July | Patrika News

Petrol Diesel Price Today: लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, जानिए आज के दाम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2019 10:10:08 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today: बीते चार दिनों से पेट्रोल के दाम में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में लगातार 10 दिन से किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Petrol Diesel Price Today

Today Petrol Diesel Price in Noida: पेट्रोल के दाम में इजाफा, डीजल के दाम में राहत, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली। ( petrol diesel price today ) आज सोमवर यानी 22 जुलाई 2019 को पेट्रोल की कीमत ( petrol price ) में लगातार चौथे दिन किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत ( Diesel Price ) में लगातार 10वें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ हैै। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की डिमांड कम और कीमत में कटौती से राहत देखने को मिल रही है, लेकिन आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि आखिरी बार पेट्रोल के दाम में 18 जुलाई को पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली थीै। वहीं डीजल की कीमत 12 जुलाई को दाम कम हुए थे।

यह भी पढ़ेंः- भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए हर साल 25 हजार करोड़ देगी एलआईसी, 2024 तक 1.25 लाख करोड़ के फंडिंग का लक्ष्य

लगातार चौथे दिन पेट्रोल के दाम में राहत
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार चौथे दिन राहत देखने को मिली है। यानी पेट्रोल पर किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। सोमवार को देश के चारों महानगरों में 18 जुलाई वाले दाम ही लागू रहेंगे। बता दें कि 18 जुलाई को देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.35 और 78.96 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर इजाफे के बाद दाम 75.77 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। चेन्नई में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद दाम 76.18 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- IPO के जरिये 1 हजार करोड़ जुटायेगा रेलवे का वित्त विभाग

लगातार 10वें दिन डीजल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार 10वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसकी वजह से देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 12 जुलाई वाले दाम लागू रहेंगे। आपको बता दें कि 12 जुलाई डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 66.24, 68.31, 69.43 और 69.96 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो