scriptअब घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं पेट्रोल-डीजल, नहीं देना होगा डिलीवरी चार्ज | iocl will start free home delivery of petrol and diesel | Patrika News

अब घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं पेट्रोल-डीजल, नहीं देना होगा डिलीवरी चार्ज

Published: Jan 04, 2019 12:49:30 pm

Submitted by:

manish ranjan

देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी आपके लिए होम डिलीवरी की सुविधा लेकर आई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन अब लोगों के घर तक पेट्रोल पहुंचाएगी।

iocl

अब घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं पेट्रोल-डीजल, नहीं देना होगा डिलीवरी चार्ज

नई दिल्ली। अब आपको पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए पेट्रोल पंप पर जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी आपके लिए होम डिलीवरी की सुविधा लेकर आई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन अब लोगों के घर तक पेट्रोल पहुंचाएगी।


200 लीटर ऑर्डर करना होगा पेट्रोल

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल को घर पर मंगवाने के लिए आपको रीपोज मोबाइल एप को डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको अपनी जरूरत के हिसाब से पेट्रोल-डीजल का ऑर्डर देना होगा। इसके लिए आपको कम से कम 200 लीटर पेट्रोल या डीजल का ऑर्डर करना होगा।

 

IOCL के चेयरमैन ने दी जानकारी

आईओसीएल के चेयरमैन संजीव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने पहले डीजल की होम डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की थी। इसकी सफलता को देखते हुए कंपनी ने पेट्रोल की होम डिलीवरी शुरू करने का भी फैसला लिया है। फिलहाल यह पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत यह काम किया जा रहा है। जल्द ही इसे पूरे देश में लागू कर दिय़ा जाएगा।


पूरे देश में होगा लागू

आईओसीएल ने साल 2018 में पुणे शहर में इसकी शुरूआत की थी, लेकिन अब इसको पूररे देश में लागू करने का प्लान बन रहा है और जल्द ही इस प्लान को पूरे देश पर लागू किया जाएगा।


नहीं देना होगा डिलीवरी चार्ज

डीजल की होम डिलीवरी को लेकर HPCL के सीएमडी एमके सुराना ने जानकारी देते हुए बताया कि इसको लागू करने में कोई भी परेशानी नहीं होगी। साथ ही कंपनी ने इसके लिए काम करना भी शुरू कर दिया है। चेन्नई के कोलत्तूर स्थित एक पेट्रोल पंप ने पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी की शुरुआत की है। शुरुआत में एक ग्राहक को 2500 लीटर तक डीजल दिया जाएगा और ग्राहकों से डीजल के बदले में अलग से कोई चार्ज नहीं वसूला जाएगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो