scriptएशिया कप 2018 के फाइनल में सट्टा बाजार की यह बात हो गर्इ फेल, कुछ एेसी हुर्इ थी भविष्यवाणी | india vs bangladesh asia cup 2018 final betting market prediction fail | Patrika News

एशिया कप 2018 के फाइनल में सट्टा बाजार की यह बात हो गर्इ फेल, कुछ एेसी हुर्इ थी भविष्यवाणी

Published: Sep 29, 2018 09:31:10 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

एशिया कप फाइनल मुकाबले में सट्टा बाजार ने रोहित शर्मा को फेरवेट खिलाड़ी माना था।

Asia cup final

एशिया कप 2018 के फाइनल में सट्टा बाजार की यह बात हो गर्इ फेल, कुछ एेसी हुर्इ थी भविष्यवाणी

नर्इ दिल्ली। एशिया कप 2018 का फाइनल मुकाबला भारत जीत चुका है। भारत ने बांग्लादेश को आखिरी आेवर की आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हराया। खास बात यह है कि एशिया में पिछले तीन सालों में दो या उससे ज्यादा टीमों के बीच हुए टूर्नामेंट में जिसमें भारत आैर बांग्लादेश दोनों टीमों में शामिल हों, में लगातार तीसरा फाइनल मुकाबला खेला गया था। जिसमें सभी तीनों भारत ने जीते। पिछले दो फाइनल तो बेहद रोमांचक थे। इस मैच में भी सट्टा बाजार पूरी तरह से गर्म था। खास बात तो ये है कि इस मैच के लिए कर्इ अरब रुपए का सट्टा लग चुका था। जिसमें कर्इ तरह की भविष्यवाणी हुर्इ थी। भारत जीता यह भविष्यवाणी सही हुर्इ। लेकिन जिस भविष्यवाणी के सही होने का इंतजार सट्टा बाजार कर रहा था वो पूरी नहीं हो सकी। आखिर क्या थी वो भविष्यवाणी? आइए आपको भी बताते हैं।

दोनों टीमों में लगा था यह भाव
सट्टा बाजार के जानकारों ने इस बार भी एशिया कप 2018 का फाइनल मुकाबला जीतने की संभावना भारत के बताए थे। इसके लिए सट्टा बाजार ने अपने तरीके से तर्क भी दिए थे। सट्टा बाजार के जानकारों के अनुसार भारत का भाव बांग्लादेश के मुकाबले काफी कम था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में भारत के लिए 1.20 रुपए का भाव दिया गया था। जबकि बांग्लादेश पर 5.80 रुपए का भाव तय था। इसका अर्थ है कि अगर आपने भारत पर एक रुपए की बेट लगार्इ होगी तो आपको जीत पर 1.20 रुपए मिले होंगे। वहीं बांग्लादेश पर 5.80 रुपए का भाव था। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत और बांग्लादेश का मैच शुरू होने से पहले ही 2500 करोड़ रुपए का दांव लग चुका था। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह दांव 5 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का था।

यह भविष्यवाणी हो गर्इ फेल
सट्टा बाजार में इस बात का अनुमान लगाया जा चुका था कि इस मैच में कौन सा प्लेयर मैन आॅफ द मैच होगा। सट्टा बाजार ने रोहित शर्मा इस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने की संभावना जतार्इ थी। साथ ही यह भी कहा गया था कि रोहित शर्मा शतक बनाएंगे। इसलिए सट्टा बाजार ने रोहित शर्मा पर 3 रुपए का भाव लगाया है। लेकिन अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी वो इस लो स्कोरिंग मैच में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सके। ताज्जुब की बात तो ये थी कि जिस खिलाड़ी पर कोर्इ भाव नहीं था उस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने सिर्फ शतक ही नहीं जड़ा, बल्कि मैन आॅफ द मैच भी चुना गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो