script15 फीसदी उछले इमामी के शेयर्स, प्रोमोटर्स ने कर्ज चुकाने के लिए 10 फीसदी हिस्सेदारी बेची | Emami Shares surges 15 percent amidst stock market Plunging story | Patrika News

15 फीसदी उछले इमामी के शेयर्स, प्रोमोटर्स ने कर्ज चुकाने के लिए 10 फीसदी हिस्सेदारी बेची

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 08:13:35 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

इमामी समूह के शेयरों में मंगलवार को 14 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई।
प्रमोटरों ने इमामी लि. की अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 1,600 करोड़ रुपये जुटाए।

Emami Shares

15 फीसदी उछले इमामी के शेयर्स, प्रोमोटर्स ने कर्ज चुकाने के लिए 10 फीसदी हिस्सेदारी बेची

नर्इ दिल्ली। इमामी समूह के शेयरों में मंगलवार को 14 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई, जब समूह के प्रमोटरों ने इमामी लि. की अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 1,600 करोड़ रुपये जुटाए, ताकि कर्ज का बोझ कम किया जा सके। कारोबार के दोपहर के सत्र में इमामी के शेयर 14.83 फीसदी की तेजी के साथ 407.70 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जबकि पिछले सत्र में यह 355.05 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ था। इमामी समूह के प्रमोटरों द्वारा सोमवार को अपनी फ्लैगशिप कंपनी इमामी लि. में 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के बाद कंपनी में प्रमोटरों की हिस्सेदारी 62.74 फीसदी रह गई है।

यह भी पढ़ें

पिछले 8 सालों में पहली बार शेयर बाजार में हुआ ये वाकया, जानिए इससे जुड़ी 5 प्रमुख बातें

कंपनी की हिस्सेदारी खरीदने वालों में एसबीआई म्यूचुअल फंड, प्रेमजीइन्वेस्ट, अमुन्दी, आईडीएफसी, एलएंडटी म्यूचुअल फंड और पायनियर इन्वेस्टमेंट शामिल हैं। कंपनी ने कहा, “हिस्सेदारी की बिक्री प्रमोटरों का कर्ज घटाने के लिए की गई है, जिसका प्रयोग सीमेंट और सौर ऊर्जा जैसी परिसंपत्तियों को तैयार करने के लिए किया गया था।” विनिवेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इमामी लि. के निदेशक मोहन गोयनका ने कहा, “प्रमोटर्स कंपनी में अपनी बहुमत हिस्सेदारी बनाए रखने को प्रतिबद्ध हैं और आगे अब और हिस्सेदारी बेचने का कोई इरादा नहीं है।”

यह भी पढ़ें

GoM ने रियल्टी सेक्टर पर जीएसटी को लेकर अपनी सिफारिशें काउंसिल को सौंपी

मंगलवार को लगातार 9वें दिन भी लुढ़का शेयर बाजार

इसके पहले सप्ताह के दूसरे दिन भी शेयर बाजार गिरावट देखने को मिली। यह लगातार 9वां दिन है जब घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुअा है। बाजार में यह लगातार 9 दिनों की यह गिरावट पिछले 8 साल में पहली बार हुअा है। मंगलवार को दिनभर के कारोबार के बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 145 अंक लुढ़ककर 35,352 के स्तर पर बंद हुआ। इंट्राडे सत्र के दौरान सेंसेक्स 35,776 के उच्चतम स्तर पर कारोबार करते हुए दिखार्इ दिया। आज बाजार में गिरावट का सबसे बड़ा कारण आर्इटी सेक्टर्स के स्टाॅक्स में बिकवाली रहा। टीसीएस, इन्फोसिस अौर विप्रो के स्टाॅक्स में 2 फीसदी से लेकर 3.5 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गर्इ।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो