script

मौत को चकमा दे गए यह युवक, बाइक देखकर दंग हैं लोग

locationहोशंगाबादPublished: Sep 11, 2018 12:11:07 am

डंपर के नीचे आकर चकनाचूर हुई बाइक, लेकिन उस पर सवार दो युवकों का नहीं हुआ बाल बांका

dampar

लुढक़कर बाइक को कुचलते हुए बलकर से टकराया डंपर

सारनी. जाको राखे साईंयां मार सके ना कोऊ। यह कहावत सोमवार को खुद लोगों ने अपनी आंखों के सामने चरितार्थ होते देखी। जब दो युवक मौत को भी चकमा देकर अपनी जान बचाने में सफल हो गए। उनकी बाइक डंपर के नीचे आकर चकनाचूर हो गई थी। यह देख वहां से आने-जाने वाले लोग रूककर कह रहे थे, इस सवार लोग बच ही नहीं सकते। लेकिन जब हकीकत सुनी तो दंग रह गए। सोमवार सुबह दमुआ नाका के पास बड़ा हादसा होने से टल गया। भगवान का शुक्र है कि जनहानि नहीं हुई। सुबह करीब 8:30 बजे दमुआ नाका से सारनी की ओर कुलिंग टॉवर के पास कोयले का डंपर खड़ा था। चालक द्वारा डंपर को चालू कर प्रेशर बनाने का प्रयास किया जा रहा था कि लुढक़कर डंपर करीब 50 मीटर पीछे आ गया। यह दृश्य देख रोड किनारे बाइक लेकर खड़े तीन युवकों ने जैसे-तैसे भागकर अपनी जान बचाई। वहीं डंपर की चपटे में आने से मोटर साइकिल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। ढलान होने की वजह से डंपर की रफ्तार इतनी तेज थी कि पीछे खड़े बलकर से टकराते ही बलकर के दो टॉयर बस्र्ट हो गए। वहीं एक अन्य ट्रक भी क्षतिग्रस्त हो गया। डंपर लुढक़ने के समय यदि पीछे कोई भी दूसरा सवारी वाहन होता तो जनहानि से इंकार भी नहीं किया जा सकता।
मची अफरा-तफरी
जहां हादसा हुआ है। वहां कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। दरअसल उक्त स्थान पर चाय, नास्ते के अलावा अन्य दुकानें भी हैं। इस वजह से लोगों का आवागमन बना रहता है। लुढक़ते डंपर को देख दुकानों के आसपास खड़े लोगों में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। गौरतलब है कि हादसे वाला स्थल अंधा मोड़ है। यहां पर लोगों ने मनचाहा अतिक्रमण कर लिया है। इसका पूर्व में सर्वे भी हुआ। इस स्थान को दुर्घटना स्थल चिन्हित भी किया। लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई।
अवरूद्ध हो रहा मार्ग
सतपुड़ा पॉवर प्लांट के साइलो से राख परिवहन करने इन दिनों दमुआ नाका के आसपास बलकरों की लंबी-लंबी कतार लगी है। इससे सडक़ पर आवागमन बाधित हो रहा है। स्टेट हाइवे पर करीब एक किलोमीटर लंबी बलकरों की कतार से आए दिन हादसे हो रहे हैं। सोमवार सुबह हुए हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यवस्था संभाली। गणेश बिहारी, प्रमोद विजयवार बताते हैं कि डेंजर जोन है। बावजूद इसके इस स्थान पर भारी वाहन चालक डीजल बचाने की चाह में वाहन न्यूट्रल कर चलाते हैं। इससे हादसे का खतरा और बढ़ जाता है। वहीं बगडोना हवाई पट्टी के पास दो मोटर साइकिल आपस में भिडऩे से पाथाखेड़ा का पल्सर पर संवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो