scriptउपाध्यक्ष खुद बोले विपक्ष मौन है इसलिए सत्तापक्ष की मनमानी जारी | Patrika News | Patrika News

उपाध्यक्ष खुद बोले विपक्ष मौन है इसलिए सत्तापक्ष की मनमानी जारी

locationमंदसौरPublished: Jul 30, 2018 07:49:17 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

नपा के साधारण सम्मेलन में पार्षदों ने अध्यक्ष पर लगाई आरोपी की झड़ी, महिला पार्षदों के सवालों से असहज नजर आए अध्यक्ष

patrika

उपाध्यक्ष खुद बोले विपक्ष मौन है इसलिए सत्तापक्ष की मनमानी जारी

मंदसौर । नगर पालिका परिषद का साधारण सम्मेलन अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की अध्यक्षता में सोमवार को भारी हंगामे के बीच संपन्न हुआ। कांग्रेस पार्षद डिकपालसिंह ने जब सीधा-सीधा सांसद- विधायक का नाम लेते हुए भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया तो सत्तापक्ष उबल पड़ा और कांग्रेस पार्षद को सत्तापक्ष ने घेरकर माईक छिन लिया और धक्का-मुक्की हुई। यहां जोरदार हंगामे के बीच नौबत हाथापाई जैसी आ गई। फिर नपाध्यक्ष ने यहां पहुंचकर मामला शांत करवाया और कांग्रेस पार्षद को यहां से हटाकर उनकी कुर्सी पर बैठाया। इतने में कांग्रेस नेता मुकेश काला द्वारा शहर में कईगुमटियां लगाने को लेकर टिप्पणी की तो फिर हंगामा खड़ा हो गया। लीज, अतिक्रमण, तैलिया तालाब, स्वच्छता सर्वेक्षण के व्यय, गंदे पानी के मुद्दे पर कई बार पक्ष-विपक्ष आमने-सामने हुए तो हंगामा हुआ। जब उपाध्यक्ष सुनील जैन ने यह कह दिया कि विपक्ष मौन है, इसलिए सत्तापक्ष की मनमानी चल रही है तो हर कोईहैरान रह गया। कांग्रेस की महिला पार्षद शाकेरा खेड़ीवाला ने अनेक मामलों को लेकर सीधे अध्यक्ष को निशाना बनाया और आरोप भी लगाए। उन्होंने यहां तक कहा कि अध्यक्ष गंभीरता से कोईबात नहीं लेते हो, एक कान से सुनकर दूसरे काम से बात निकाल देते हो। कालाभाट बांध से लेकर स्वच्छता और बनाई गईयोजनाओं के मुद्दें पर तीखे सवालों के बीच अध्यक्ष असहज कई बार हो गए। सदन की कार्रवाई के दौरान कई बार पार्षदों ने अध्यक्ष को निशाने पर लिया। सदन में सीएमओ सविता प्रधान गौड़ सहित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
जब ढोल-ढमाको से पहुंची महिला पार्षद
सदन शुरु होते ही वार्ड २६ के चल रहे मामले को लेकर वहां की महिला कांग्रेस पार्षद जो मामला न्यायालय में था। संगीता गोस्वामी ढोल-ढमाको के साथ पहुंची और सीधे सदन में पहुंची। जहां कांग्रेस पार्षदों ने स्वागत किया। इस पर सत्तापक्ष ने तीखी आपत्ति ली। बाद में अध्यक्ष ने तीन दिन में विधि से राय लेकर मामले में कार्रवाईकरने की बात कही और सदन से फिर गोस्वामी को बाहर किया गया तब जाकर मामला शांत हुआ। कांग्रेस का कहना था कि न्यायालय ने गोस्वामी को निर्वाचित घोषित किया। इधर भाजपा का कहना था कि निर्वाचित घोषित है तो कलेक्टर का लेटर और सदन में गजट नोटिफिकेशन नहीं हुआ है। सीएमओ ने भी पार्षद मामले में सदन की कार्रवाईमें गोस्वामी के हिस्सा लेने की अनुमति नहीं की बात कही।
तैलिया तालाब पर कांग्रेस पार्षदों ने लगाईआरोपों की झड़ी
एजेंडे में शामिल तैलिया तालाब में मछली पालन का पट्टा दिए जाने के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस- भाजपा दोनों पार्षदों ने इस पर आपत्ति ली। कांग्रेस पार्षद विजय गुर्जर ने कहा कि पहले इसमें पानी लाओ और इसे बचा तो लो, फिर मछली पालन से लेकर अन्य बात करेंगे। पार्षदों ने एक सुर में तैलिया तालाब के अस्तित्व को बचाने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की। यहां अतिक्रमण से लेकर यहां १.५४ करोड़ की लागत से बन रहे कम्यूनिटी हॉल जो की तालाब की डूब की जमीन पर इसे लेकर कांग्रेस पार्षद शाकिरा खेड़ीवाला ने गंभीर सवाल दागे। तालाब के मुद्दें पर कांग्रेस पार्षदों ने सत्ता पक्ष पर आरोपों की झडिय़ा लगाते हुए तालाब के अस्तित्व को खत्म करने की मंशा रखने

वाले भूमाफियाओं की मदद करने का आरोप मढ़ दिया। यहां बन रहे पैदल पुल में घटिया निर्माण और मटेरियल को लेकर भी कांग्रेस पार्षद डिकपालसिंह ने गंभीर आरोप लगाए। इस पर अध्यक्ष असहज नजर आए। इसके साथ ही अधिकांश पार्षदो ने इस प्रकरण को निरस्त करने की मांग की। यहां तक की सम्मेलन शुरु होने से पहले ही दोनों पार्षदों ने अध्यक्ष को गुलाब भेंटकर गांधीगिरी से इसे निरस्त करने की मांग की थी।
नपा की लीजभूमि पर पक्ष-विपक्ष हुए आमने-सामने
एजेंडे में शामिल नेहरू बस स्टेंड स्थित होटल के सामने नपा की लीज भूमि के मामले पर भी भारी हंगामा हुआ। अधिकांश पार्षदो ने इस प्रकरण को निरस्त करने की मांग की और इस मामले का तीखा विरोध किया। तैलिया तालाब और लीज भूमि के मामले में विधि से राय लेकर निर्णय करने की बात कहते हुए पार्षदों के विरोध को देखते हुए अध्यक्ष ने इसे निरस्त कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो