scriptदेशी शराब दुकान पर ताला लगाकर महिलाओं ने कहा दुकान नहीं हटी तो लगा देगेंं आग | Patrika News | Patrika News

देशी शराब दुकान पर ताला लगाकर महिलाओं ने कहा दुकान नहीं हटी तो लगा देगेंं आग

locationमंदसौरPublished: Apr 01, 2019 09:12:37 pm

Submitted by:

Jagdish Vasuniya

देशी शराब दुकान पर ताला लगाकर महिलाओं ने कहा दुकान नहीं हटी तो लगा देगेंं आग

patrika

देशी शराब दुकान पर ताला लगाकर महिलाओं ने कहा दुकान नहीं हटी तो लगा देगेंं आग

मंदसौर । शहर के कालाखेत में स्थित देशी शराब दुकान बंद करने को लेकर सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे बड़ी संख्या में महिलाएं पहुुंची। यहां पर आक्रोशित महिलाओं ने नारेबाजी की और उसके बाद शराब दुकान के अंदर शराब पी रहे लोग और सेल्समेन को दुकान से बाहर निकाला और ताला जड़ दिया। आक्रोशित महिलाओं ने नारेबाजी शुरु कर दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस पहुंची। यहां पर आक्रोशित महिलाओं को पुलिस अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया।लेकिन वे नहीं माने और विरोध प्रदर्शन जारी रहा। इसके बाद मौके पर शराब कंपनी के भूपेंद्र ङ्क्षसह मौके पर पहुंचे। यहां पर सिंह ने आक्रोशित महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। लेकिन जब महिलाएं नहीं मानी तो भूपेंंद्र ङ्क्षसह ने कहा कि जो करना है कर लो दुकान यहां से नहीं हटेगी। इससे महिलाएं और आक्रोशित हो गए। इसके बाद तहसीलदार नारायण सिंह नांदेड़, सहायक आबकारी अधिकारी बीएल सिंघाड़ और कोतवाली टीआई नरेंद्र सिंह यादव द्वारा महिलाओं से बात की। बाद में तहसीलदार के आश्वासन के बाद आक्रोशित महिलाओं को आक्र ोश शांत हुआ। विरोध प्रदर्शन कर रहे महिलाओं के हाथ में लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने की तख्तियां भी थी।
महिलाओं का कहना था कि शराब दुकान पर शराबी शराब पीकर घर के बाहर आकर गंदगी करते है। गाली गलौच करते है। अश£ील हरकते करते है। घर के बाहर ही शराब पीने बैठ जाते है। कई बार शिकायत की गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अगर दुकान नहीं हटाई तो हम आग लगा देंगे। शालू संघवी ने कहा कि शराब दुकान की तालाबंदी की है। तालाबंदी को लेकर हमने बात करने के लिए ठेकेदार को बुलाया था। लेकिन ठेकेदार ने हमको धमकी दी कि तालाबंदी तुमको हटाना पड़ेगी। जब तक चाहो तब तक बैठे रहो। इस दौरान नीतू सेन, पुष्पा सैनी, अंगूरबाला, कुसुम जैन, लक्ष्मी रेयकवार, पूजा सैनी, कावेरी सैनी सहित अन्य महिलाएं मौजूदथी।
कोतवाली थानाप्रभारी नरेंद्र ङ्क्षसह यादव ने कहा कि सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। लेकिन दुकान हटाना पुलिस का काम नहीं है।सहायक आबकारी अधिकारी बीएल सिंघाड़ा ने कहा कि नियामनुसार दुकान है। महिला की समस्याओं को वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो