script29 जनवरी तक पेश करना है इनको रिपोर्ट, लेकिन अब तक शुरु नहीं जांच | patrika News | Patrika News

29 जनवरी तक पेश करना है इनको रिपोर्ट, लेकिन अब तक शुरु नहीं जांच

locationमंदसौरPublished: Jan 14, 2019 09:17:32 pm

Submitted by:

Rahul Patel

29 जनवरी तक पेश करना है इनको रिपोर्ट, लेकिन अब तक शुरु नहीं जांच

patrika

29 जनवरी तक पेश करना है इनको रिपोर्ट, लेकिन अब तक शुरु नहीं जांच

मंदसौर.
अब गैस सिलेंडर में तौल की गड़बड़ी करने वाले गैस एजेंसी संचालक और हॉकर नपने वाले हैं। इसके लिए नापतौल विभाग जनवरी माह में विशेष जांच अभियान चलाने जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत गैस एजेंसी के साथ- साथ हॉकर्स की खास चेकिंग की जाएगी। नापतौल विभाग के नियंत्रक ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। हालत यह है कि यह जांच अब तक शुरु नहीं हो पाई है।


यह दिया आदेश
नापतौल नियंत्रक एसके जैन की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 5 जनवरी को हुई खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण की समीक्षा बैठक में गैस डीलर्स एवं हॉकर्स की जांच किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके चलते जनवरी माह में एलपीजी संस्थान एवं हॉकरों की जांच का विशेष अभियान चलाया जाना है। इस जांच अभियान में सभी नापतौल निरीक्षक प्राथमिकता के आधार पर काम करें। अन्यथा अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस अभियान की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंस 30 जनवरी को सुबह 11 बजे होगी। अभियान की जांच का प्रतिवेदन 29 जनवरी की शाम तक उप सहायक नियंत्रक को भेजना होगा।


जांच अभियान चलाएंगे
गैस एजेंसी और हॉकर्स की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए निर्देश प्राप्त हो गए हैं। शीघ्र ही कार्रवाई शुरु की जाएगी।
– ओएस शक्तावत, नियंत्रक, नापतौल विभाग
——————————

एसबीआई के नोट रहित एटीएम से खाली लौट रहे हैं उपभोक्ता
वर्तमान में नगर भानपुरा के एसबीआई के चार एटीएम विगत 4-5 दिन से खाली पड़े हैं एवं एटीएम से अपनी राशि निकालने के लिए बैंक के एटीएम में जाकर उपभोक्ताओं को निराशा हाथ लग रही है। इसके चलते लोगों में काफी नाराजगी है। लोगों के धनराशि के अभाव में जरूरी काम रुक जाते हैं एवं लोगों का विश्वास कम होता है, कई परेशान उपभोक्ताओं ने बताया कि हम पूरी आशा व उम्मीद से अपने रुपए निकालने के लिए जाते हैं कि हमारे जरूरी काम अपने जमा रुपए निकाल कर कर लेंगे परंतु बैंक में जाकर जब देखते हैं तो एसबीआई के एटीएम में रुपए नहीं होने से हमें भारी परेशानी उठाना पड़ रही है। एसबीआई शाखा भानपुरा के ब्रांच मैनेजर मुकेश लाड ने बताया कि हमने संबंधित केश एजेंसी को लिखित में सूचना भिजवा दी है साथ ही मौखिक भी बोला है एवं यहां आने वाले एटीएम धारकों को भारी असुविधा हो रही है, इससे अवगत करा दिया हैए शीघ्र ही एटीएम में रुपए डाले जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो