scriptमंडी में आज सहित 23 से 29 तक का अवकाश, सिर्फ 22 को खुलेगी मंडी | Patrika News | Patrika News

मंडी में आज सहित 23 से 29 तक का अवकाश, सिर्फ 22 को खुलेगी मंडी

locationमंदसौरPublished: Nov 20, 2018 07:51:54 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

मंडी में आज सहित 23 से 29 तक का अवकाश, सिर्फ 22 को खुलेगी मंडी

patrika

मंडी में आज सहित 23 से 29 तक का अवकाश, सिर्फ 22 को खुलेगी मंडी

मंदसौर शहर की कृषि उपज मंडी में आने वाले दिनों में कई अवकाश आ रहे है।ऐसे में मंडी में किसानों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। चुनावी दौर व त्यौहारी समर होने के कारण मंडी में लंबा अवकाश रहेगा। बावजूद इसके मंगलवार को पूरा मंडी प्रांगण बंपर आवक से पटा रहा। मंडी में 21 नवंबर को ईदमिलादुन्नबी का अवकाश है। 22 को मंडी खुलेगी।इसके बाद 23 से लेकर २९ नवंबर तक लगातार अवकाश है। 23 को गुरुनानक जयंती हैतो 24 को बैंक बंद, 25 को रविवार है तो 26 को कर्मचारी चुनावी ड्युटी में जाएंगे। इसके बाद 27 से लेकर 29 तक चुनाव के कारण मंडी का अवकाश रहेगा।ऐसे में मंडी अब 30 नवंबर से ही सुचारु चल पाएगी। ऐसे में किसानों को यहां इतने दिनों तक इंतजार करना पड़ेगा या जो उपज लेकर यहां पहुंच चुके है।उन्हें वाहनों के भाड़े का अतिरिक्त भार वहन कर फिर से बिना उपज लौटे गांव लौटना पड़ेगा।
यह है मंडी की स्थिति
वर्तमान में मंडी के बाहर लाईन में उपज लेकर खड़े किसानों को अंदर जाने के लिए अपनी बारी का इंतजार है। ऐसे यहां 1200 से अधिक ट्रैक्टर व लोडिंग वाहन खड़े है। इसके अलावा लहसुन-प्याज व सोयाबीन से लेकर अन्य ङ्क्षजसों की करीब ३० हजार बोरियों की आवक से प्रांगण पटा पड़ा है।ऐसे में लगातार मंडी में आ रहे अवकाश के कारण कितने किसानों का माल बिकेगा तो कितनो को इंतजार या फिर निराश लौटना पड़ेगा। यह भी समझ से परे हो रहा है। अंदर पहुंच चुके किसानों का ही नंबर समय पर नहीं आ रहा हैतो बाहर लाईन में लगे किसानों का कब नंबर आएगा।
त्यौहार व चुनाव के कारण है छुट्टी
21 को ईद मिलानुदबी के कारण अवकाश है। २२ को मंडी खुलेंगी।इसके बाद २३ से २९ तक चुनाव से लेकर रविवार व बैंक बंद होने के अलावा त्यौहारों के चलते मंडी में अवकाश है। २२ के बाद मंडी सीधे 30 नवंबर को खुलेंगी।-ओपी शर्मा, सचिव, कृषि उपज मंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो