scriptप्रधानमंत्री की सभा के लिए प्रस्तावित स्थल पर इंतजाम देखने पहुंचे अफसर | News | Patrika News

प्रधानमंत्री की सभा के लिए प्रस्तावित स्थल पर इंतजाम देखने पहुंचे अफसर

locationमंदसौरPublished: Nov 20, 2018 03:43:49 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

प्रधानमंत्री की सभा के लिए प्रस्तावित स्थल पर इंतजाम देखने पहुंचे अफसर

patrika

प्रधानमंत्री की सभा के लिए प्रस्तावित स्थल पर इंतजाम देखने पहुंचे अफसर

मंदसौर.
२४ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा शहर में होना है। पीजी कॉलेज ग्राउंड पर प्रस्तावित सभास्थल के रुप में तैयारियां प्रशासनिक अमले ने शुरु कर दी है। प्रशासन का अमला इस सभा को लेकर इंतजामों के साथ सुरक्षा को लेकर जहां मंथन करने में जुटा है तो भाजपा में सभा को सफल बनाने के लिए बैठकों का दौर चल रहा है। भाजपा ने बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को यहां लाने के लिए तैयारियां की जा रही है। प्रधानमंत्री इस सभा से १३ विधानसभाओं के भाजपा प्रत्याशियों के लिए सभा करेंगे। प्रचार के अंतिम चरण में होने वाली इस सभा को सफल कर भाजपा माहौल को अपने पक्ष की कोशिश में लगी है तो प्रशासन तैयारियों में जुटा है।


शाम को अफसरों ने किया निरीक्षण, एसपीजी लगाएगी अंतिम मुहर
पीजी कॉलेज ग्राउंड पर शाम को संभाग से लेकर जिले का प्रशासनिक अमला अफसरों के साथ पीएम की सभा के लिए प्रस्तावित पीजी कॉलेज ग्राउंड पर निरीक्षण करने पहुंचा। करीब 15 मिनिट तक यहां निरीक्षण के बाद अफसरों का काफिला रवाना हो गया। इस दौरान इस मैदान पर सभा होने के साथ यह पर हेलीपेड बनाने को लेकर चर्चा हुई तो सभा में आने वाले लोगों के लिए अलग-अलग स्थानों पर 13 जगह पार्किंग स्थल बनाए जाएंगे। वहां वाहन खड़े करवाएं जाएंगे। जिला प्रशासन ने संभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर प्रस्तावित सभी बिंदुओं पर मंथन किया, लेकिन पीएम की सभा को लेकर सभी इंतजामों पर अंतिम मुहर एसपीजी लगाएगी। इस दौरान कमीशनर एमबी ओझा, आईजी राकेश गुप्ता, कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, एसपी मनोजकुमारसिंह, जिला पंचायत सीईओ आदित्यसिंह, एएसपी सुंदरसिंह कनेश के साथ ही जिला प्रशासन का पूरा अमला और भाजपा से जुड़े स्थानीय नेता यहां मौजूद थे।


पीएम की सुरक्षा में लगेगा 1800 का बल
तीन डीआईजी, 9 एसपी, 13 एएसपी, 31 एसडीओपी, 63 टीआई, 100 एसआई, 100 एएसआई, 165 प्रधान आरक्षक और 722 आरक्षक प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान यहां तैनात रहेगा। इसके अलावा ६ विशेष सुरक्षा बल की कंपनियां भी यहां तैनात रहेगी। अफसरों से लेकर आरक्षक तक करीब 1800 का बल सभा के दौरान तैनात रहेगा। जो आसमान से लेकर जमीन पर सुरक्षा से लेकर सभा के दौरान इंतजाम संभालेगा। जो हेलीपेड से लेकर कारकेट, कार्यक्रम स्थल, सेफ हाऊस, आकस्मिक रुप से अस्पताल व्यवस्था, गारलेंड व्यवस्था, बेगेज व्यवस्था, मार्ग से लेकर पार्किंग पर तैनात रहेगा। इसके अलावा बम डिस्पोजल स्क्वॉड मय एक्सप्लोसीव डिटेक्टर टीम 4, रिंगराउंउ टीम 4, डीएफएमडी मय हेंडलर 12, एक्स रे बेंगेज स्केनर मय ऑपरेटर टीम 1, जेमर वाहन 1, बीपी कार 2 स्नाईफर डॉग मय हैंडलर मास्टर 4 यह भी सभा के दौरान उपलब्ध रहेंगे। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर यह सब संसाधन और विशेषज्ञों की टीमें भी यहां तैनात की जाएगी।


हर बूथ से कार्यकर्ताओं को लाने की कहा
प्रधानमंत्री की सभा को लेकर सभी विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर से कार्यकर्ताओं को लाने के लिए कहा है। पीजी कॉलेज ग्राउंड पर सभास्थल प्रस्तावित है। पार्टी स्तर पर सभा के लिए तैयारियां की जा रही है।

-चंदरसिंह सिसौदिया, जिलाध्यक्ष


फेक्ट फाईल
डीआईजी-३
एसपी-९
एएसपी-१३
एसडीओपी-३१
टीआई-६३
एसआई-१००
एएसआई-१००
प्रधान आरक्षक-१६५
आरक्षक-७२२
विशेष सुरक्षा बल की कंपनियां-६

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो