scriptदुबई में विवाहिता की मौत के मामले में पति और देवर पर मामला दर्ज | News | Patrika News

दुबई में विवाहिता की मौत के मामले में पति और देवर पर मामला दर्ज

locationमंदसौरPublished: Nov 17, 2018 02:24:03 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

दुबई में विवाहिता की मौत के मामले में पति और देवर पर मामला दर्ज

patrika

दुबई में विवाहिता की मौत के मामले में पति और देवर पर मामला दर्ज

मंदसौर.
शहर पुलिस ने दुबई में विवाहिता की मौत के मामले में पति और देवर पर धारा ३०६ और ३४ आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। कोतवाली पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर दुबई पुलिस से इस प्रकरण के बारे में जानकारी लेगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी।
सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला ने बताया कि 20 सितबंर 2015 को मुस्तफा बी बिल्डिंग रोला स्ट्रीट सुपर मार्केट के पीछे दुबई निवासी ज्योति पति हितेश मेघनानी की सातवी मंजिल से गिरने पर मौत हो गई थी। इस प्रकरण में मृतका ज्योति के पिता ने सीएसपी और पुलिस अधीक्षक के यहां पर भी शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि कानूनी विदों से सलाह ली गई। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 4 में यह प्रावधान है कि भारतीय नागरिक के साथ किसी अन्य भारतीय नागरिक ने कोई ऐसा अपराध घटित किया हो जो संज्ञेय हो उस अपराध के संबंध में भारत में भी संज्ञान लिया जा सकता है। उसके बाद मृतका के पिता भगवान दास मोटवानी निवासी मंदसौर की शिकायत पर पति हितेश और देवर अंकुश के खिलाफ धारा ३०६, ३४ आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। सीएसपी शुक्ला ने बताया कि इस मामले में नियामनुसार दुबई पुलिस ने प्रकरण की जानकारी ली जाएगी। और आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में मृतका के पिता ३ बार दुबई जा चुके थे। लेकिन पुलिस ने मौत का कारण स्पष्ट नहीं किया था।

2014 में हुई थी शादी
सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला ने बताया कि हितेश पिता मोहनदास मेघनानी भी मंदसौर निवासी है। २६ नवबंर २०१४ को हितेश और ज्योति की शादी हुई थी। हितेश दुबई में व्यापार करता था इसलिए हितेश और ज्योति दिसबंर 2014 में दुबई चले गए थे। वहां पर हितेश को चचेरा भाई अंकुश भी रहता था। शादी के बाद दो बार भारत आई थी। अंतिम बार 20 मई 2015 को भारत आई थी। चार माह रहने के बाद 18 सितंबर २०१५ को दुबई रवाना हुई। 20 सितबंर को मौत की सूचना आई। घटना के बाद पति हितेश और अंकुश मंदसौर में ही सेटल हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो