scriptग्राम-नगर सुरक्षा समिति के लोग बने स्पेशल पुलिस ऑफिसर | News | Patrika News

ग्राम-नगर सुरक्षा समिति के लोग बने स्पेशल पुलिस ऑफिसर

locationमंदसौरPublished: Nov 03, 2018 02:40:11 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

ग्राम-नगर सुरक्षा समिति के लोग बने स्पेशल पुलिस ऑफिसर

patrika

ग्राम-नगर सुरक्षा समिति के लोग बने स्पेशल पुलिस ऑफिसर

मंदसौर/गरोठ.
जिले में अब ग्राम-नगर सुरक्षा समिति के लोग अब खाखी में नजर आएंगे। साथ ही उन्हें स्पेशल पुलिस ऑफिसर का दर्जा मिला। इसके साथ ही उन्हें किट जारी कर दी गई है। जिसमें खाखी वर्दी, सिटी, डंडा, टोपी आदि पुलिस ने जारी कर दी है। पिछले कई वर्षों से पुलिस विभाग को निशुल्क रूप से सेवा देते आ रहे ग्राम रक्षा समिति के लोगो में पुलिस विभाग के इस दिवाली गिफ्ट से उत्साह है। समिति के लोगो को यह किट मिल चुकी है। बस खाखी वर्दी सिलवाना बाकी है।


लॉ एंड ऑर्डर स्थिति के सहयोग से खुश पुलिस विभाग
इस संवेदनशील जिले के विभिन्न थानों पर ग्राम- नगर सुरक्षा समितियों द्वारा ला एन्ड ऑर्डर की स्थिति में पुलिस का सहयोग करने और त्योहारों में अपना विशेष योगदान देने पर पुलिस विभाग ने इन समिति के लोगों की सुध ली। और उन्हें खाखी के साथ विशेष किट जारी की।


स्पेशल पुलिस ऑफिसर का ओहदा दिया
पुलिस विभाग द्वारा इन समिति के लोगों को स्पेशल पुलिस ऑफिसर का दर्जा भी दिया है। हालांकि यह ओहदा अस्थाई रूप से दिया। यह ओहदा समिति के उन लोगों को दिया गया है जो इन समितियों की पूरी बागडोर संभालते हो। लेकिन किट ओर खाखी वर्दी सभी सदस्यों को दी जाएगी। जो कि जिले के सभी थानों पर पहुंच चुकी है। बस वर्दी तैयार होते ही सभी खाखी में नजर आएंगे। जिनका सहयोग प्रशासन इस चुनाव में लेने की पूरी तैयारी में है।


जल्द ही सिलवाएंगे ड्रेस
हमारी समिति के सदस्यों के लिए किट आ चुकी है। वर्दी सिलवाना है। जो सदस्यों द्वारा जल्द ही सिल्वा ली जाएगी। समिति प्रशासन के लिए हमेशा तैयार है।
– आशीष दानगढ़, संयोजक, गरोठ ग्राम नगर सुरक्षा समिति।


इनका कहना…
जिले में समितियों के लिए किट आ चुकी है। अभी वर्दी का कलर क्या आया है। उसके बारे में जानकारी नही है। इन लोगों को अस्थाई रूप से स्पेशल पुलिस अफसर का दर्जा दिया जाएगा
– डॉ इंद्रजीत बकलवार, एएसपी, गरोठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो