script‘मेरा वोट मेरा संकल्प’ के तहत विद्यार्थियों ने लिया संकल्प, कहा- लोकतंत्र के उत्सव में हम भी करेंगे भागीदारी | News | Patrika News

‘मेरा वोट मेरा संकल्प’ के तहत विद्यार्थियों ने लिया संकल्प, कहा- लोकतंत्र के उत्सव में हम भी करेंगे भागीदारी

locationमंदसौरPublished: Oct 31, 2018 01:33:42 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

‘मेरा वोट मेरा संकल्प’ के तहत विद्यार्थियों ने लिया संकल्प, कहा- लोकतंत्र के उत्सव में हम भी करेंगे भागीदारी

patrika

लोकतंत्र के उत्सव में हम भी देंगे आहूति

मंदसौर.
लोकतंत्र के इस महाउत्सव में हम भी बढ़- चढक़र भाग लेंगे। हर हाल में मतदान करने के लिए जाएंगे। अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए हम अपना जनप्रतिनिधि चुनेंगे और अपने क्षेत्र और शहर के साथ अपने यहां के विकास के लिए हम पांच साल की जवाबदारी सौंपेगें। अपने दोस्तों के साथ केंद्र पर पहुंचेगे तो पूरे परिवार को भी मतदान करने के लिए ले जाएगे। इस प्रकार की बात शहर के पीजी कॉलेज में मंगलवार को पत्रिका के मतदाता जागरुकता अभियान ‘मेरा वोट मेरा संकल्प’ के कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने कही और मतदान करने की शपथ ली। प्राचार्य डॉ. आरके सोहोनी ने सभी महाविद्यालय विद्यार्थियों को स्टॉफ के साथ मतदान करने की शपथ दिलवाई। इसमें भयमुक्त होकर जाति-वर्ग से ऊपर उठकर बिना किसी के प्रभाव में आकर मतदान करने का संकल्प करवाया गया। विद्यार्थियों ने 28 नवंबर को परिवार व दोस्तों के साथ केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग करने का संकल्प लिया। इस दौरान प्राचार्य के साथ डॉ. आरके व्यास, डॉ. केआर सूर्यवंशी, डॉ. टीके झाला सहित अन्य महाविद्यालय स्टॉफ भी मौजूद था।


दीपो से सजाएं जा रहे मतदान केंद्र
दीपोत्सव आने वाला है। इसके लिए सभी मतदान केंद्रों को दीपों से सजाया जा रहा है। इस बार हर मतदान केंद्र पर दीपोत्सव मनाया जाएगा। हर मतदान केंद्र दीपमय हो जाएगा। इसकी तैयारी के लिए जिले में तैयारियां प्रारंभ हो गई है। गांव सिंदपन में आंगनवाडी कार्यकर्ता शिवकन्या द्वारा चुनाव पाठशाला का आयोजन किया गया। मतदान केंद्र पर किशोरी बालिकाएं जो भविष्य की मतदाता है उनको मत का महत्व बताया। मालवा में लोकप्रिय माण्ड्णा चित्रकला बनाकर मतदान केंद्र पर युवा मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। इसके माध्यम से युवा मतदाताओं में मतदान करने का संदेश दिया जा रहा है।

महिला मतदाताओं को दिलाई शपथ
भानपुरा नगर के प्रत्येक वार्ड में पहुंचकर महिला मतदाताओं को जागरूक कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिला मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में नगर में दो स्थानों पर महिला मतदाता जागरुकता एवं सुपोषण अभियान के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 5, 7, 13 एंव वार्ड क्रमांक 14 केंद्र क्रमांक-२ में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी तरह गुरुकुल स्कूल में वार्ड क्रमांक 1 आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 1 व 2, वार्ड क्रमांक 2 केंद्र क्रमांक 1 व 2, वार्ड क्रमांक 3, 4, 9 एवं वार्ड क्रमांक 15 केंद्र क्रमांक 1 व 2 के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान महिला मतदाताओं को मतदान प्रतिशत बढाने के लिए प्रेरित किया गया। महिला मतदाताओं को शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर प्रभारी परियोजना अधिकारी गरिमा पंवार, परिवेक्षक खुशबू बागड़ीया, बीपी रजिया बानो, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विमला कलवाडिया उपस्थित थी।

ट्रेंडिंग वीडियो