scriptगरोठ नगर की सुरक्षा के प्रति नगर परिषद का लापरवाह रवैया | News | Patrika News

गरोठ नगर की सुरक्षा के प्रति नगर परिषद का लापरवाह रवैया

locationमंदसौरPublished: Sep 17, 2018 03:47:31 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

गरोठ नगर की सुरक्षा के प्रति नगर परिषद का लापरवाह रवैया

patrika

गरोठ नगर की सुरक्षा के प्रति नगर परिषद का लापरवाह रवैया

मंदसौर/गरोठ.
नगर की सुरक्षा व्यवस्था के प्रति नगर परिषद का लापरवाह रवैया देखने को मिल रहा है। एक वर्ष पूर्व कलेक्टर की उपस्थिति में हुई शांति समिति की बैठक में परिषद के जिम्मेदारो ने नगर में स्थान चिन्हित कर कैमरे लगाने की हां भर ली और करीब 4 माह बाद परिषद की बैठक में कैमरे लगाए जाने के लिए प्रस्ताव भी कर लिया परंतु उसके बाद कार्रवाई को ठंडे बस्ते में डाल दिया है इसके कारण अभी तक नगर में एक भी जगह सीसीटीवी कैमरे नही लग पाए है। पुलिस प्रशासन नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाना आवश्यक बता रहा है वही जिम्मेदार इस संबंध में अभी तक गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं।


सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उदासीन
1 वर्ष पूर्व नगर में हुए तनाव के बाद कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की उपस्थिति में पुलिस थाने पर आयोजित शांति समिति की बैठक में नगर में विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाने की बात हुई थी जिस पर बैठक में उपस्थित नगर परिषद अध्यक्ष तथा सीएमओ ने शीघ्र ही नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की बात कही थी परंतु बैठक के बाद नगर परिषद के जिम्मेदार इस बात को भुला बैठे हैं जिसके कारण अभी तक नगर में एक स्थान पर भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लग पाए हैं।


सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक
सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से नगर में स्थान चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाना पुलिस प्रशासन आवश्यक बता रहा है। नगर में आए दिन बसस्टैंड, पुराने बसस्टैंड, माली मोहल्ला, रामपुरा दरवाजा सहित नगर की सीमाओं में प्रवेश करने वाले रास्तों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाना आवश्यक है।


आए दिन हो रही वारदाते नही मिल पाता है सुराग
नगर में बसस्टैंड सहित अन्य क्षेत्रों में आए दिन चेन खींचने जेब से रुपए लेने की घटनाएं हो रही है यदि सीसीटीवी कैमरे लगे हो तो पुलिस को कुछ सुराग भी मिल जाए परंतु सीसीटीवी कैमरे ना होने के कारण कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है। आए दिन इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देने के पीछे कोई बाहरी गिरोह की सक्रिय होने की आशंका से नकारा भी नहीं जा सकता है। इसके साथ ही बसस्टैंड, सब्जी मंडी सहित महिलाओं व स्कूली छात्राओ की आवाजाही वाले अन्य क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों का जमघट भी लगा रहता है। सीसीटीवी कैमरों के अभाव में जहां एक और नगर परिषद लापरवाह तो दूसरी तरफ पुलिस अपने आपको असहाय महसूस कर रही है।


शीघ्र निकालेंगे टेंडर
नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए नगर परिषद की कार्रवाई जारी है। इस संबंध में विशेषज्ञ इंजीनियरों से जानकारी मंगाई गई है जिसके आते ही शीघ्र ही टेंडर निकालकर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी।
– अनोख दिनेश पाटीदार, अध्यक्ष, नगर परिषद गरोठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो