scriptचहेते जा रहे तीर्थदर्शन पर, सहीं व्यक्ति यात्रा से वंचित | News | Patrika News

चहेते जा रहे तीर्थदर्शन पर, सहीं व्यक्ति यात्रा से वंचित

locationमंदसौरPublished: Sep 15, 2018 02:13:01 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

चहेते जा रहे तीर्थदर्शन पर, सहीं व्यक्ति यात्रा से वंचित

मंदसौर.
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के हाल जिले में बेहाल है। जिले में कई व्यक्ति ऐसे है जो कि पांच- पांच बार यात्रा पर जाने के लिए आवेदन दे चुके है। पर तीर्थयात्रा पर जाने के लिए उनका नंबर नहीं आ रहा है। वहीं ऐसे भी व्यक्ति है जो दो से तीन बार यात्रा करके आ चुके है, उन्हें इस योजना का लाभ बार- बार दिया जा रहा है। उक्त योजना में अंधा बाटे रेवड़ी की कहावत चरितार्थ हो रही है।


इनकी सुनिए…
– कयामपुर के रामचंद्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने अब तक पांच बार आवेदन दिए है, परंतु आज तक नंबर नहीं लगा। लेकिन तहसील क्षेत्र में ही ऐसे कई लोग है जो दो से तीन बार यात्रा कर चुके है। बार- बार उन्हीं लोगो नंबर कैसे लग रहा है, यह समझ से परे है।
– कयामपुर के ही ईश्वरलाल काला ने बताया कि कई बार आवेदन दिए लेकिन नंबर नहीं आया। मुश्किल से इस बार नंबर लगा था। जिस दिन तीर्थयात्रा की ट्रेन आना थी उसी दिन दोपहर करीब २.१५ मिनट पर कर्मचारी का फोन आया और कहा कि अपरान्ह ३ बजे आपकी ट्रेन है। आधे घंटे में कैसे तैयारी होती, ऐसे में यात्रा पर जाने से वंचित रह गए। कर्मचारियों ने इससे पहले सूचना ही नहीं दी।

आईजी ने तीन थानों सहित पुलिस कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
उज्जैन रैंज आईजी राकेश गुप्ता ने शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम सहित पिपलियामंडी, मल्हारगढ़ और कोतवाली थाने का निरीक्षण किया। थानों पर निरीक्षण के दौरान जिन का कार्य अच्छा रहा उन पुलिसकर्मियों को इनाम भी दिया गया। पुलिस कंट्रोल रूम पर बने सीसीटीवी कंट्रोल रूम पर निरीक्षण किया और कैसे उन पर निगाह रखी जाती है कैसे रिपोर्ट की जाती है। इसके सहित अन्य जानकारी संबंधित स्टाफ से ली। इसके बाद पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ङ्क्षसह और एएसपी सुंदर ङ्क्षसह कनेश सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को चुनाव से पहले क्या-क्या कार्रवाई करना है। मतदान के दौरान, मतदान के बाद और नामाकंन के समय इसको लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वायडीनगर थाने के पुलिस वाहन पर लगे सीसीटीवी कैमरे का भी निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम पर धार्मिक उत्सव समिति की बैठक ली। जिसमें सदस्यों से चर्चा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो