13 मांगो के शीघ्र निराकरण के लिए लेकर इन्होंने किया प्रदर्शन

By: harinath dwivedi

Published On:
Sep, 12 2018 02:44 PM IST

  • 13 मांगो के शीघ्र निराकरण के लिए लेकर इन्होंने किया प्रदर्शन

मंदसौर.
पंचायत सचिव संगठन द्वारा जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने नेतृत्व में मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को 13 सुत्री मांगो को लेकर ज्ञापन दिया। इसमें पंचायत सचिव को 1 जुलाई 18 से अध्यापक एवं अन्य कर्मचारियों के समान 7 वां वेतनमान देने। गा्रमीण विकास विभाग में संविलियन करके राज्य स्तरीय कर्मचारी घोषित करने, नवीन वेतनमान गणना कर पुनरीक्षण नियम 2009 के प्रावधान के अनुसार करने, सचिवों के सेवाकाल की गणना नियुक्ति दिनांक से करने की मांग की। इसके साथ ही सीएम की घोषणा अनुसार पीसीओं के 50 प्रतिशत पदों पर पदोन्नति करने, अंशदान की राशि एकमुश्त खाते में जमा काटे हुए तत्काल कटौत्रा प्रांरभ करवाने, अनुकंपा नियुक्ति से रोस्टर समाप्त करने, सीएम की घोषण अनुसार 1 अप्रैल 2008 से अनुकपा नियुक्ति का लाभ देने के साथ ही गेजुविटी का लाभ, गृह भाडा भत्ता लागू करने की मांग की। इसके साथ ही अन्य मांगों के निराकण की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। वही सचिव संगठन द्वारा एक और ज्ञापन कलेक्टर को देकर संबल योजना में हितग्राहियों की मृत्यु होने पर पंचनामा बनाया जाता है इसमें कई पटवारियों द्वारा पंचनामें पर हस्ताक्षर करे से मना किया जा रहा है। इसे लेकर आदेश देने की मांग की गई। ज्ञापन देते समय जगदीश शर्मा, पृथ्वीराज गौड, दशरथसिंह भाटी, वीरेंद्रसिंह सिसौदिया, भारसिंह सिसौदिया, सत्यनारायण रावत आदि उपस्थित थे।
--------------------------

सूरी में व्याप्त अनियमिताओं को लेकर शिवसेना ने सौंपा ज्ञापन
जनपद पंचायत मंदसौर की ग्राम पंचायत सूरी मेंअनियमिताओं को लेकर शिवसेना ने जनपद पंचायत के सीईओं के नाम ज्ञापन वरिष्ठ अधिकारी को सौंपा। इसके साथ ही शिवसैनिकों ने एक ज्ञापन जनपद पंचायत अध्यक्ष शांतिलाल मालवीय को भी सौंपा। शिवसैनिकों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि नदी वाले क्षेत्र में 300 से 400 बड़े हरे वृक्षों की कटाई कर दी गई, ग्राम में कपील धारा योजना में बना कुआं गिर गया। पंचायत के कार्यालयीन कार्यालय में अनियमिताएं है। इसके रिकॉर्ड की जांच होना चाहिए। गांव में 30 प्रतिशत से ज्यादा घरों में आज भी शौचालय नहीं है और राशि स्वीकृत होने के बाद राशि नहीं दी जा रही है। ज्ञापन में मांग कि गई है कि सूरी में बने खेल मैदान में भी भ्रष्टाचार किया गया कि जिसकी जांच की मांग की गई। ज्ञापन के बाद जनपद अध्यक्ष मालवीय ने मामले की जांच के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला संपर्क प्रमुख नाहरसिंह सिसौदिया, जिला प्रमुख लालसिंह, तहसील प्रमुख समरथ सेन, सोनू गोस्वामी, बब्बू बन्ना, सूरी नगर प्रमुख जितेंद्र सिंह पंवार, रमेश भाटी, कैलाश सौलंकी, रामलाल धनगर, व्गोवर्धन सोलंकी, अशोक, गोविंदसिंह, निलेश सोलंकी, मोहनलाल मालवीय एवं शिव सेना के सैकड़ों कार्यकर्ता एवं ग्र्राम सूरी के ग्रामवासी उपस्थित थे।

Published On:
Sep, 12 2018 02:44 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।