अब संभाग की 29 विधानसभा सीटो पर उम्मीदवार खड़े करेेगी यह समिति

By: harinath dwivedi

Published On:
Sep, 12 2018 02:43 PM IST

  • अब संभाग की 29 विधानसभा सीटो पर उम्मीदवार खड़े करेेगी यह समिति

मंदसौर.
समानता आंदोलन संघर्ष समिति द्वारा आरक्षण एवं एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में आगामी विधानसभा चुनाव में संभाग की सभी 29 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। समानता आंदोलन के संयोजक यशवंत अग्रिहोत्री ने बताया कि समानता आंदोलन द्वारा लंबे समय से आरक्षण का विरोध किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनका विरोध आरक्षण कोलेकर किसी पार्टी विशेष से नहीं है। जो भी पार्टी आरक्षण व एट्रोसिटी एक्ट का समर्थन करेगी समानता आंदोलन संघर्ष समिति उसका विरोध करेगी। आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट के विरोध को लेकर रही समिति द्वारा संभाग की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। अग्निहोत्री ने बताया कि उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय लिए जाने के बाद जल्द ही संभागीय चुनाव संचालन समिति की घोषणा की जाएगा। चुनाव संचालन समिति की घोषणा के बाद उम्म्ीदवारों के नाम भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे।


एक वर्ष पूर्व प्रारंभ हुआ था आंदोलन
अग्निहोत्री ने बताया कि आरक्षण के मुद्दे को लेकर करीब एक वर्ष पूर्व उज्जैन से समानता आंदोलन प्रारंभ किया गया था। आरक्षण के मुद्दे को लेकर समानता आंदोलन संघर्ष समिति द्वारा कई नेताओं को विरोध भी किया गया है। वर्तमान में जिस प्रकार आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट का विरोध किया जा रहा है उसी क्रम में उम्मीदवार घोषित किए जा रहे हैं। सभी उम्मीदवार आरक्षण के मुद्दे पर ही दोनों पार्टियों के उम्म्ीदवारों को घेरने का प्रयास करेंगे।

-----------------------------
ईवीएम स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह द्वारा ईवीएम वीवीपैट स्ट्रांग रूम का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रूम की व्यवस्थाओं, सुरक्षा इंतजामों को लेकर संबंधित अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान स्ट्रांगरूम की सुरक्षा के संबंध में जो इंतजाम किए गए हैं उनके बारे में जानकारी ली। स्ट्रांग रूम में जहां पर और सुधार की आवश्यकता थी उसके लिए संबंधित को अवगत भी कराया गया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर अनिल डामोर, एसडीएम शिवलाल शाक्य सहित निर्वाचन के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
---------------------

Published On:
Sep, 12 2018 02:43 PM IST