scriptचालको की हड़ताल, कही पर चक्काजाम तो कही नारेबाजी, यात्रियों को हुई मुश्किलें | mandsaur straik news | Patrika News
मंदसौर

चालको की हड़ताल, कही पर चक्काजाम तो कही नारेबाजी, यात्रियों को हुई मुश्किलें

चालको की हड़ताल, कही पर चक्काजाम तो कही नारेबाजी, यात्रियों को हुई मुश्किलें

मंदसौरJan 02, 2024 / 10:35 am

Nilesh Trivedi

चालको की हड़ताल, कही पर चक्काजाम तो कही नारेबाजी, यात्रियों को हुई मुश्किलें

चालको की हड़ताल, कही पर चक्काजाम तो कही नारेबाजी, यात्रियों को हुई मुश्किलें

मंदसौर.
साल के पहले ही दिन यात्री बसों के पहिए थमें रहें तो यात्रियों को सफर में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जिला मुख्यालय से लेकर जिले के पिपलिया, शामगढ़, गरोठ, दलोदा के अलावा समूचे जिले में नए कानूनों के विरोध में बस चालक सडक़ो पर आ गए और चक्काजाम से लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। यात्री बसें नहीं चलने के कारण आवागमन प्रभावित हुआ और यात्री परेशान होते रहे। ठंड में अपने परिजनों को फोन लगाते रहे। मंदसौर में महाराणा प्रताप बस स्टैंड पर बस चालको के साथ टेम्पों व रिक्शा चालको ने भी नारेबाजी कर पूरे शहर में विरोध करते हुए रैली निकाली। इस दौरान बीपीएल चौराहें पर भी जाम लगाया गया। चालको के जाम के कारण ट्रैफिक थम गया तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जिलेभर में जहां भी जाम हुआ वहां खुलवाया और आवागमन सुचारु कराया। बस यातायात ठप होने के कारण शहर के नेहरु बस स्टैंड से लेकर महाराणा प्रताप बस स्टैंड पर जहां हर दिन चहल-पहल व यात्रियों की आवाजाही के बीच बसों का आवागमन होता है वहां सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दिया।
सोमवार को केंद्र सरकार द्वारा बनाए नए कानून के विरोध में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जिले की तमाम बसे और अन्य वाहनों के पहिए थम गए। हड़ताल का जिले में व्यापक असर दिखाई दिया। हिट एंड रन मामले में बने नए कानून में 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने का प्रावधान है। इसके विरोध में ड्रायवर एसोसियन हड़ताल पर चला गया है और कनून का वापस लेने की मांग कर रहा है। यात्री बस नहीं मिलने पर टेक्सी के लिए भटकते रहे लेकिन शहर में टेम्पो टेक्सी यूनियन की हड़ताल के चलते कोई संसाधन नहीं मिला। ऐसे में साल के पहले दिन आवागमन के नाम पर वाहन नहीं चले तो लोगों को पैदल सफर करना पड़ा तो गांवों से परिजनों को बुलाना पड़ा।
फोरलेन से लेकर शहर के मार्ग पर लगाया जाम
हड़ताल के आह्वान को नहीं मानने वालो के खिलाफ यूनियम का गुस्सा फूटा तो जिले से निकल रहे इंदौर नसीराबाद फोरलेन हाईवे दलौदा और पिपलियामंडी में ड्रायवरो ने चक्काजाम करते हुए प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। काफी देर चले प्रदर्शन के पुलिस ने सख्ती दिखाई इसके बाद फोरलेन पर यातायात शुरू हो पाया। इधर शहर में ऑटो यूनियन ने भी हड़ताल शुरू कर दी। महाराणा प्रताप चौराहा पर चक्काजाम शुरू की कर शहर में चल रहे ऑटो टेम्पो को रोक आकर उनकी हड़ताल करवाई।

Hindi News/ Mandsaur / चालको की हड़ताल, कही पर चक्काजाम तो कही नारेबाजी, यात्रियों को हुई मुश्किलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो